Australia vs India, 4th Test Day 5: कमिंस ने भारत को दिया तीसरा झटका, कप्तान रहाणे आउट

AUS vs IND 4th Test Day 5: शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भारत की दूसरी पारी में तेज पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जमा दिया है. गिल के साथ क्रीज पर पुजारा डटे हुए हैं.

AUS vs IND 4th Test Day 5: शुभमन गिल (Shubman Gill) के आकर्षक अर्धशतक की मदद से भारत ने 328 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को सटीक शुरूआत की है. गिल ने एक छोर संभाले रखने के साथ 91 रन की पारी खेली, गिल को नाथन लियोन ने स्लिप में कैच कराकर पवेलियन भेजा. गिल के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और रहाणे क्रीज पर डटे हुए हैं. भारत का स्कोर इस समय 2 विकेट पर 130 रनों के पार हो चुका है. इन दोनों ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (सात) के सुबह जल्दी आउट होने के बाद दोनों ने मिलकर 114 रन की पार्टनरशिप की. रोहित को पैट कमिन्स ने खूबसूरत गेंद पर चलता किया.गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पहली स्लिप में गयी जिसे विकेटकीपर टिम पेन ने डाइव लगाकर अपने दस्तानों के हवाले किया. गिल ने इसके बाद रन बनाने का जबकि पुजारा ने हमेशा की तरह विकेट बचाने का जिम्मा संभाला. भारतीय टीम अभी लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश नहीं करेंगे क्योंकि उसके लिये बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास रखने के लिये ड्रा ही पर्याप्त है. स्कोरकार्ड

वैसे गाबा की पांचवें दिन की पिच भी कुछ सपाट लग रही है क्योंकि गिल ने सहजता से कट और ड्राइव किये. जब भी उन्हें कोई ढीली शार्ट पिच गेंद मिली तो उन्होंने उसे पुल करने में हिचकिचाहट नहीं दिखायी. पिच से कोई खास मूवमेंट नहीं मिलने के कारण गिल ने गेंद की लाइन में आकर शॉट लगाने में सहज नजर आये. उन्होंने अपना दूसरा अर्धशतक पूरा करने के बाद मिशेल स्टार्क के बाउंसर को बैकवर्ड प्वाइंट पर छह रन के लिये भी भेजा.

अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे नॉथन लियोन ने ऑफ साइड में करीबी क्षेत्ररक्षक नहीं रखने की रणनीति अपनायी जिसकी शेन वार्न ने भी आलोचना की. इसके अलावा आस्ट्रेलिया ने सत्र में अधिकतर समय आक्रामक क्षेत्ररक्षण लगाये रखा था. दूसरी तरफ पुजारा को कमिन्स की कई शार्ट पिच गेंदों का सामना करना पड़ा जिनमें से कुछ उनके शरीर पर भी लगी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied