बुमराह का इंतज़ार हुआ खत्म, 925 दिन बाद कर पाय ये कमाल

IND vs SA, First ODI:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला पार्ल में जारी है. अफ्रीकी टीम इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. केएल राहुल के लिए यह मुकाबला काफी खास है क्योंकि वह पहली बार वनडे क्रिकेट में भारत की कप्तानी कर रहे हैं.

Also Read: इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के एक्शन पर उठे सवाल अब लाहौर में होगा टेस्ट

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पारी के पांचवें ही ओवर में पहली सफलता दिला दी. बुमराह ने जानेमन मलान को आउट कर भारत को यह सफलता दिलाई. बुमराह ने एक बेहतरीन आउट स्विंगर डाली, जिसपर मलान शॉट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे. मलान ने छह रनोंं का योगदान दिया.

चौंकाने वाली बात यह है कि बुमराह ने 925 दिन बाद वनडे इंटरनेशनल के पावरप्ले में विकेट चटकाया है. इससे पहले बुमराह ने 2019 के वर्ल्ड कप में पावरप्ले में कोई विकेट चटकाए था. तब उन्होंने कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को आउट किया था. उसके बाद से बुमराह को कुल 233 गेंदों पर 177 रन खर्च करने के बाद यह सफलता मिली है.

Also Read: इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया कोहली की कप्तानी छोड़ने का कारण

वैसे मुकाबले की बात करें तो वेंकटेश अय्यर को इस मुकाबले में ओडीआई डेब्यू करने का मौका मिला है. वेंकटेश ने आईपीएल 2021 के साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी भी शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि, वेंकटेश पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं.


Download our App for more Tips and Tricks