इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के एक्शन पर उठे सवाल अब लाहौर में होगा टेस्ट

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठगए हैं। आस्ट्रेलिया में जारी टी20 बिग बैश लीग में अंपयारों ने उनके एक्शन के संदिग्ध रिपोर्ट किया। 21 साल का यह तेज गेंदबाज सिडनी थंडर्स के लिए पांच मैच खेले। जानकारी के अनुसार अब वह लाहौर स्थित इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से मान्यता प्राप्त लैब में गेंदबाजी एक्शन का टेस्ट कराएंगे। तेज गेंदबाज ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन किया। वह इंग्लैंड के तेज साकिब महमूद के स्थान पर टीम में शामिल किए गए थे।

Also Read: इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया कोहली की कप्तानी छोड़ने का कारण

हसनैन ने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में ब्रिस्बेन हीट को थंडर ने 53 रन से हरा दिया था। पाकिस्तानी गेंदबाज ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए। सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ आखिरी मैच में मोइसेस हेनरिक्स को स्टंप माइक पर हसनैन को बाउंसर फेंकने के बाद 'नाइस थ्रो मेट' कहते हुए सुना गया था। इसके बाद से उनका एक्शन संदेह के घेरे में था।हसनैन ने उस मैच में एक भी विकेट नहीं लिया, लेकिन वह किफायती (4-0-22-0) रहे। सिक्सर्स ने मैच 60 रनों से जीत लिया।

Also Read: रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनने में क्या हैं मुश्किलें? पूर्व क्रिकेटर ने बताया

बीबीएल

हसनैन ने जो पांच मैच खेले उनमें केवल 6.00 की इकोनामी से रन दिए। उन्होंने 15.71 की औसत से सात विकेट लिए। पेसर को 19 जनवरी को आस्ट्रेलिया में अपने गेंदबाजी एक्शन का देना था, लेकिन पाकिस्तान लौटने के कारण अब उनका टेस्ट लाहौर स्थित लैब में होगा। बता दें कि मोहम्मद हसनैन ने पाकिस्तान के लिए आठ वनडे मैचों में 6.41 की इकोनामी से 12 विकेट लिए हैं। वह एक बार पांच विकेट भी ले चुके हैं। उनका बेस्ट 5/26 है। इसके अलावा उन्होंने 18 टी-20 मैचों में 7.91 की इकोनामी से 17 विकेट लिए हैं। उनका बेस्ट 3/37 है। हसनैन पहले पाकिस्तानी गेंदबाज नहीं हैं, जिनके एक्शन पर सवाल उठा है। पूर्व क्रिकेटर सईद अजमल समेत कई खिलाड़ियों का एक्शन संदेह के घेरे में रहा है।


Download our App for more Tips and Tricks