इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया कोहली की कप्तानी छोड़ने का कारण

भारतीय टी 20 टीम की कप्तानी विराट कोहली ने अचानक से छोड़ने का फैसला किया था और अब उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला भी उन्होंने अचानक से ही लिया। विराट के इस फैसले के लिए कई क्रिकेट पंडितों का कहना है कि विराट ने वर्कलोड कम करने के लिए ये फैसला किया। कईयों का कहना है कि अपनी खराब फार्म को देखते हुए उन्होंने ये कदम उठाया। अब इस मामले में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने भी अपनी राय पेश की। वैसे विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी क्यों छोड़ी इसकी वजह उन्हें ही पता है, लेकिन इसका खुलासा कोहली ने अब तक तो नहीं किया है।

Also Read: रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनने में क्या हैं मुश्किलें? पूर्व क्रिकेटर ने बताया

विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों किया इस पर सलमान बट ने अपनी राय पेश करते हुए कहा कि हो सकता है कि इसके पीछे कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ का व्यक्तित्व हो। द्रविड़ शांत प्रवृत्ति के हैं जबकि विराट कोहली आक्रामक हैं। बट ने कहा कि कोहली और रवि शास्त्री के बीच तालमेल इस वजह से था क्योंकि दोनों ही एक ही मूड के थे। बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि द्रविड़ और कोहली के बीच कमपैटिबिलिटी की समस्या रही होगी। द्रविड़ ज्यादातर वक्त शांत रहने वाले इंसान हैं जबकि कोहली आक्रामक व्यक्तित्व के मालिक हैं। वहीं शास्त्री और कोहली की जोड़ी हिट इस वजह से हुई क्योंकि दोनों एक समान व्यक्तित्व वाले थे।

सलमान बट ने कहा

सलमान बट ने आगे कहा कि सौरव गांगुली से लेकर उनके साथियों तक सभी के पास कोहली के बारे में कहने के लिए अच्छी बातें थीं। इसका मतलब है कि वह अपने काम में शानदार थे, यही वजह है कि वे सभी उन्हें मिस करने लगे हैं। वहीं रोहित शर्मा के बारे में बट ने कहा कि वो एक शानदार लीडर हैं, लेकिन जो बात उनके विरुद्ध जाती है वो हिटमैन की फिटनेस है। बट ने कहा कि रोहित शर्मा को फिटनेस की समस्या है। यही कारण है कि कई प्रशंसक इस पद (टेस्ट कप्तानी) के लिए केएल राहुल का समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि आपके पास ऐसा कप्तान नहीं हो सकता जो चोटिल हो। अन्यथा, रोहित एक बेहतरीन पिक हैं, और वह एक शानदार लीडर हैं। मुझे लगता है कि रोहित अभी भी टेस्ट कप्तानी के लिए आदर्श विकल्प होना चाहिए और एक युवा खिलाड़ी को उप-कप्तानी सौंपी जा सकती है।

Also Read: युवराज सिंह ने कहा रोहित व राहुल नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट कप्तान


Download our App for more Tips and Tricks