रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनने में क्या हैं मुश्किलें? पूर्व क्रिकेटर ने बताया

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला टेस्ट कप्तान कौन हो सकता है, इसपर मंथन जारी है. विराट कोहली के इस्तीफा देने के बाद रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे नाम रेस में सबसे आगे हैं.

Team India Test Captain:

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका सीरीज़ के बाद टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी है. अब भारत के टी-20 और वनडे के साथ-साथ टेस्ट में भी नए कप्तान के साथ आगे बढ़ना होगा. इस नए रोल के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं, जिनमें रोहित शर्मा रेस में सबसे आगे हैं. लेकिन उनके साथ कई मुश्किलें भी हैं, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी इसी पर बात की है.

आकाश चोपड़ा का मानना है कि टेस्ट टीम का कप्तान बनने की रेस में रोहित शर्मा ही सबसे आगे हैं. क्योंकि वह अब टी-20, वनडे टीम के कप्तान हैं, पिछला एक साल टेस्ट में उनके लिए शानदार गया है.

Also Read: युवराज सिंह ने कहा रोहित व राहुल नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट कप्तान

हालांकि, आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा कि रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती फिटनेस को लेकर है. साल 2020 के बाद से ही रोहित शर्मा फिट नहीं हैं, उन्हें लगातार ब्रेक लेना पड़ रहा है. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि अगर रोहित शर्मा खुद को फिट रख पाते हैं, तो वह कप्तान बन सकते हैं.

रोहित शर्मा की फिटनेस पर सवाल

आपको बता दें कि रोहित शर्मा फिटनेस की वजह से ही 2020 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफी देर से गए थे. इसके अलावा साउथ अफ्रीका दौरे पर भी वह चोट के चलते नहीं जा पाए. यही वजह है कि रोहित शर्मा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

हालांकि, अनुभव-फॉर्म को देखते हुए रोहित शर्मा ही कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं. खासकर क्योंकि अभी टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बीच में है ऐसे में बीसीसीआई चाहेगा कि इस सायकल को बिना किसी बड़े बदलाव के पूरा किया जाए. और टेस्ट में रोहित ही विराट के डिप्टी बनाए गए थे, ऐसे में वह कप्तान बन सकते हैं.

Also Read: IND vs SA, 3rd Test: टीम इंडिया की हार पर भड़का ये दिग्गज


Download our App for more Tips and Tricks