गंभीर ने टीम इंडिया के कैप्टन पर साधा निशाना, कही बड़ी बात

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने गुरुवार को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान विवादास्पद डीआरएस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करने के लिए भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की आलोचना की।

केपटाउन

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने गुरुवार को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान विवादास्पद डीआरएस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करने के लिए भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की आलोचना की। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली की प्रतिक्रिया अपरिपक्वता को दिखाती है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने केपटाउन टेस्ट की चौथी पारी में एलबीडब्ल्यू के खिलाफ रिव्यू लिया और बचगए। यह घटना पारी के 21वें ओवर में हुई, जो रविचंद्रन अश्विन ने फेंका। इस फैसले से कोहली, अश्विन और केएल राहुल इतने नाखुश थे कि उन्होंने स्टंप माइक पर भड़ास निकाली।

Also Read: अफ्रीकी कप्तान ने भारत को दे डाली खुली चुनौती, तीसरे टेस्ट में हराएंगे

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में गंभीर ने कहा, 'यह वास्तव में बुरा है। कोहली ने स्टंप माइक के पास जाकर जिस तरह से प्रतिक्रिया दी, वह वास्तव में अपरिपक्वता को दिखाता है। एक भारतीय कप्तान से आप एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान से यह उम्मीद नहीं करते हैं। तकनीक आपके हाथ में नहीं है। आपको इसी तरह प्रतिक्रिया देनी चाहिए थी, जब लेग-साइड में काट बीहाइंड की अपील हुई थी। न ही डीन एल्गर ने इस तरह से प्रतिक्रिया दी। मयंक अग्रवाल की अपील के दौरान आउट लग रहा था, लेकिन एल्गर ने इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी।

गंभीर ने कहा

गंभीर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ गुरुवार कोहली के साथ उनकी हरकतों के बारे में बात करेंगे। उन्होंने कहा, ' आप इस तरह से प्रतिक्रिया देकर आदर्श नहीं बन सकते। कोई भी युवा क्रिकेटर इस तरह की प्रतिक्रिया नहीं देखना चाहेगा, विशेष रूप से भारतीय कप्तान से। टेस्ट मैच का परिणाम कुछ भी हो, आप एक टेस्ट कप्तान से ऐसी उम्मीद नहीं करते हैं, जिसने इतने लंबे समय तक टीम का नेतृत्व किया है। मुझे उम्मीद है कि राहुल द्रविड़ उनसे इसे लेकर बात करेंगे, क्योंकि द्रविड़ जिस तरह के कप्तान थे, वे इस तरह से कभी प्रतिक्रिया नहीं देते।

Also Read: खतरनाक लुक में दिखे रवींद्र जडेजा, तेलुगु में डायलॉग भी बोला, Video


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied