Ind Vs Sa: कैप्टन कूल की वो सलाह, जिसे अभी भी मानते हैं कोहली

विराट कोहली से इस दौरान ऋषभ पंत के खराब शॉट को लेकर सवाल हुआ, तब जवाब देते हुए उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक सलाह को याद दिलाया

Virat Kohli, Ind Vs Sa:

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केपटाउन में होने वाले मुकाबले के लिए अपनी तैयारी के बारे में जानकारी दी. विराट कोहली से इस दौरान ऋषभ पंत के खराब शॉट को लेकर सवाल हुआ, तब जवाब देते हुए उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक सलाह को याद दिलाया. 

Also Read: इस देश के खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेलेंग

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने मेरे करियर की शुरुआत में मुझे कहा था कि तुम्हारी किसी भी गलती के बीच में 7-8 महीने का गैप होना चाहिए, तभी आपका करियर बढ़ा होता है. इसलिए मैं सोचकर चलता हूं कि अगर मेरे से कोई गलती ग्राउंड पर हुई है तो बार-बार उसी में ना फंस जाऊं.

ऋषभ पंत को लेकर बोले विराट कोहली

ऋषभ पंत ने पिछले टेस्ट मैच में खराब शॉट खेलकर अपनी विकेट गंवा दी थी, जिसपर काफी लोगों ने सवाल खड़े किए थे. ऋषभ पंत के सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि हर कोई उसके साथ है, वह खुद भी समझ रहे हैं कि कोई गलती नहीं होनी चाहिए और बल्लेबाज खुद ही उसमें सुधार ला सकता है. हमें उम्मीद है कि ऋषभ अपनी गलतियों पर काम जरूर करेगा.

Also Read: ऑक्शन से पहले डेविड वॉर्नर ने खुलकर बोला

गौरतलब है कि विराट कोहली ने जोहानिसबर्ग में खेले गए टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लिया था, पीठ में हुए दर्द के चलते वह बाहर हो गए थे. उनकी जगह केएल राहुल ने कप्तानी की थी, विराट कोहली ने उनकी कप्तानी की तारीफ की और कहा कि राहुल ने सिचुएशन के हिसाब से आगे बढ़ने की कोशिश की.

विराट कोहली अब केपटाउन टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं, ये उनके टेस्ट करियर का 99वां टेस्ट मैच होगा. अगर विराट कोहली दूसरा टेस्ट मिस नहीं करते तो सीरीज़ का ये आखिरी मैच विराट के करियर का 100वां टेस्ट मैच हो जाता.

Also Read: अफ्रीकी कप्तान ने भारत को दे डाली खुली चुनौती, तीसरे टेस्ट में हराएंगे


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied