वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को पहले ODI में दी शिकस्त

वेस्टइंडीज की टीम ने पहले वनडे मुकाबले में आयरलैंड को मात दी है. मैच के दौरे कैरेबियन कप्तान पोलार्ड और ब्रूक्स जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए

किंग्स्टन: आयरलैंड (Ireland) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला बीते कल किंग्स्टन (Kingston) में खेला गया. इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस हारकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. कैरेबियाई टीम मिले इस न्योते को स्वीकार करते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शमराह ब्रूक्स (Shamarh Brooks) सर्वाधिक 93 रन बनाने में कामयाब रहे. उन्होंने इस दौरान 89 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और तीन छक्के लगाए.

Also Read:West Indies vs Ireland Dream11 Match Prediction

ब्रूक्स के अलावा टीम के लिए शाई होप ने 44 गेंद में तीन चौके की मदद से 29, जस्टिन ग्रीव्स ने 24 गेंद में एक चौका की मदद से सात, विकेटकीपर खिलाड़ी निकोलस पूरन ने 34 गेंद में दो चौके की मदद से 13, रोस्टन चेस ने चार गेंद में एक, कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 66 गेंद में चार चौके और चार छक्के की मदद से 69, जेसन होल्डर ने 17 गेंद में दो चौके की मदद से 13, रोमारियो शेफर्ड ने तीन गेंद में दो, ओडिन स्मिथ ने आठ गेंद में एक चौका और दो छक्के की मदद से 18, अल्जारी जोसेफ ने दो गेंद में शून्य, अकील होसिन ने दो गेंद में एक चौका की मदद से नाबाद पांच रन की पारी खेली.

आयरलैंड के लिए पहले वनडे मुकाबले में मार्क अडैर और क्रेग यंग सर्वाधिक तीन-तीन सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहे. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा एंडी मैकब्राइन ने दो और कर्टिस कैम्फर एवं जोश लिटिल क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहे.

वेस्टइंडीज द्वारा जीत के लिए दिए गए 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 49.1 ओवरों में 245 रनों पर ढेर हो गई. आयरिश टीम के लिए पहले वनडे मुकाबले में कप्तान एंडी बालबर्नी ने 71 रनों की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. बालबर्नी ने इस दौरान 94 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया.

बालबर्नी के अलावा टीम के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोरर हैरी टेक्टर रहे. टेक्टर ने भी 68 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

कैरेबियाई टीम के लिए रोमारियो शेफर्ड और अल्जारी जोसेफ ने क्रमशः तीन-तीन सफलता प्राप्त की. इसके अलावा ओडिन स्मिथ ने दो और अकील होसिन एवं जेसन होल्डर एक-एक सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहे. पहले वनडे मुकाबले में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के लिए शमराह ब्रूक्स को 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied