कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की वजह, पहली पारी में ही रह गई यह कमी

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से गंवाने के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि टॉस जीतने के बाद उनकी टीम को पहली पारी में 60-70 रन और बनाने चाहिए थे.

साउथ अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 243 रन बनाकर वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. भारत ने अपनी पहली पारी में 202 और दूसरी पारी में 266 रन बनाये जबकि साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से गंवाने के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि टॉस जीतने के बाद उनकी टीम को पहली पारी में 60-70 रन और बनाने चाहिए थे.

Also Read:South Africa vs India Dream11 Match Prediction

इस मैदान पर भारतीय टीम पहले कभी भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. इस मैच में हार के बाद फैंस विराट कोहली को कप्तान के रूप में वापस भी देखना चाह रहे हैं. ट्विटर पर कैप्टेंसी ट्रेंड कर रहा है. क्योंकि विराट की कप्तानी में भारत ने कभी भी अगर 200 से ज्यादा का टारगेट दिया है तो भारत मैच नहीं हारा है. राहुल ने कहा इस पिच पर बल्लेबाजी करना सच में बहुत मुश्किल था लेकिन साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इसे बेहतर ढंग से किया है. राहुल ने हालांकि शार्दुल ठाकुर की तारीफ की उन्होंने जिस तरह से पहली पारी में सात विकेट हासिल किए और फिर उसके बाद बल्ले से भी योगदान दिया. निश्चित रूप से शार्दुल ठाकुर भी इस मैच में हार के बाद बहुत निराश होंगे.

एल्गर की कप्तानी पारी

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 188 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 96 रन बनाये जिससे दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन 240 रन के लक्ष्य के सामने तीन विकेट पर 243 रन बनाकर वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. साउथ अफ्रीका के लिहाज से ये बहुत बड़ी जीत है. अफ्रीका के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने उनकी इस जीत पर ट्विटर के जरिए अपनी टीम को बधाई दी है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied