ICC वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान

ICC Womens Cricket World Cup 2022 और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। मिताली राज की कप्तानी वाली टीम 6 मार्च से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

ICC Womens Cricket World Cup 2022 के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा हो गई है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ना है। इस वनडे सीरीज के लिए भी महिला टीम का ऐलान हो गया है। मिताली राज की कप्तानी वाली टीम 11 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में उतरेगी।

Also Read:IPL 2022 :लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने फैंस से VIDEO के जरिए की खास अपील

वहीं, वुमेंस क्रिकेट विश्व कप 2022 की शुरुआत 6 मार्च से होगी, जब टीम इंडिया अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ और चयनकर्ताओं ने पांच मैचों की वनडे और एक मैच की टी20 सीरीज के लिए भी टीम चुनी है। क्रिकेट वर्ल्ड कप और वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन हुआ है, जबकि टी20 सीरीज के एकमात्र मुकाबले के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन हुआ है, जिसकी कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं।

भारत की महिला टीम विश्व कप और वनडे सीरीज के लिए

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेनुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा। इसके लिए टीम में मिताली राज को जगह नहीं है, क्योंकि वे इस प्रारूप से संन्यास ले चुकी हैं। ऐसे में हरमनप्रीत कौर टीम की कप्तान होंगी, जबकि उपकप्तानी स्मृति मंधाना को सौंपी गई है। इस टीम में एकता बिष्ट, एस मेघना और सिमरन दिल बहादुर को जगह दी गई है।

भारत की महिला T20I टीम इस प्रकार है

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेनुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, एकता बिष्ट, एस मेघना और सिमरन दिल बहादुर।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied