Header Ad

5 भारतीय क्रिकेटर जिनके पास हैं रेस्टोरेंट

By Akshay - June 26, 2023 01:16 PM

इन दिनों, अधिकांश खिलाड़ी अपनी मेहनत की कमाई को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करते हैं, जिनमें स्टार्ट-अप से लेकर अपना खुद का ब्रांड शुरू करना शामिल है। उन्होंने मैदान पर हमारा दिल जीत लिया है. अब वह हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री में भी अपना हाथ आजमा रहे हैं। विराट कोहली से लेकर रवींद्र जड़ेजा तक - यहां उन 5 क्रिकेटरों की सूची दी गई है जिन्होंने अपने खुद के रेस्तरां खोले हैं और उन्हें साइड बिजनेस के रूप में चला रहे हैं।

5 Indian Cricketers Who Own Restaurants

Cricketers Restaurants
Virat Kohli One8 Commune
Suresh Raina Raina Restaurant
Ravindra Jadeja Jaddu’s food field
Zaheer Khan Dine Fine
Kapil Dev Elevens

भारतीय क्रिकेटर जिनके पास हैं रेस्टोरेंट

1. विराट कोहली - One8 Commune

विराट कोहली रेस्टोरेंट- भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी इस रेस्टोरेंट के मालिक हैं. विराट ने रेस्टोरेंट खोलने से कुछ दिन पहले ही किशोर कुमार का जुहू वाला बंगला किराए पर ले लिया था और जल्द ही रेस्टोरेंट खोलने की बात कही थी. अब विराट ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर अपने मॉडिफाइड रेस्टोरेंट की झलक अपने फैंस को दिखाई थी. उन्होंने इसे वन 8 कम्यून नाम दिया है.

2. सुरेश रैना - रैना रेस्टोरेंट

सुरेश रैना रेस्टोरेंट- पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने इसी साल (2023) एम्स्टर्डम (नीदरलैंड) में अपने नाम से एक खूबसूरत रेस्टोरेंट खोला है. सुरेश रैना ने कहा कि यह रेस्टोरेंट स्वादिष्ट भारतीय खाना उपलब्ध कराएगा. रैना ने कहा, क्रिकेट और खाना बनाना दोनों मेरे पसंदीदा हैं, रेस्तरां भारतीय भोजन की विविधता को विश्व स्तर पर पेश करने का प्रयास करेगा। लंबे समय तक टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे सुरेश रैना अपने इस वेंचर को लेकर काफी उत्साहित नजर आए। रैना ने कहा कि यह मेरा सपना था जो पूरा हो गया।

3. रवीन्द्र जड़ेजा - Jaddu’s food field

रवीन्द्र जड़ेजा रेस्तरां - भारतीय ऑलराउंडर रवीन्द्र जड़ेजा की भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने से पहले ही आतिथ्य व्यवसाय में उतरने की योजना थी। जडेजा ने 12 दिसंबर 2012 को राजकोट में अपना रेस्तरां स्थापित किया, उसी दिन जब उनका पहला टेस्ट कॉल-अप हुआ, जहां वह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ थे। जडेजा ने टीओआई को बताया कि 12 उनका भाग्यशाली नंबर है और उन्हें उसी साल टेस्ट क्रिकेट के लिए भी चुना गया था।

4. जहीर खान-डाइन फाइन

जहीर खान रेस्टोरेंट- जहीर खान ने रेस्टोरेंट बिजनेस में काफी सफलता हासिल की है. ज़हीर खान ने 2005 में पुणे में अपना रेस्तरां "ज़हीर खान डाइन फाइन" शुरू किया और 2013 में उसी शहर में "टॉप स्पोर्ट्स लाउंज" के साथ अपने रेस्तरां व्यवसाय का विस्तार किया। ये दोनों रेस्तरां जहीर खान के बड़े व्यवसाय "ज़हीर खान हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड" का हिस्सा हैं। .

5. कपिल देव - Elevens

कपिल देव रेस्टोरेंट- कपिल देव पहले भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने 1983 में भारत को विश्व कप जिताया था। उनका पटना में एक रेस्तरां है। क्रिकेट के प्रति अपने प्रेम के कारण उन्होंने रेस्टोरेंट का नाम एलेवेंस रखा। कपिल ने खाने की क्वालिटी सुधारने के लिए काफी मेहनत की है और इंटीरियर डेकोरेशन पर भी खूब पैसा खर्च किया है। "कपिल देव्स इलेवन्स" रेस्तरां पटना का पहला थीम रेस्तरां था, जिसकी स्थापना वर्ष 2008 में हुई थी। यह रेस्तरां बार और लाउंज की सुविधा भी प्रदान करता है। यह आपको भारतीय, एशियाई और महाद्वीपीय व्यंजन परोसता है। यह रेस्टोरेंट पटना के फ्रेजर रोड इलाके में स्थित है.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store