Header Ad

Womens U-19 T20 WC: फाइनल मैच में भारत का सामना इंग्लैंड की टीम से होगा, जानिए मैच से जुड़ी बातें

By Kaif - January 29, 2023 03:18 PM

Image Source: BCCI Twitter

Womens U-19 T20 WC, युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा की अगुआई में भारतीय टीम रविवार को महिलाओं के अंडर-19 टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की चुनौतियों का सामना करने उतरेगी। हरियाणा की शेफाली शनिवार को 19 वर्ष की हो गईं और वह अपने जन्मदिन के उपहार के बदले विश्व कप की ट्रॉफी चाहती हैं। भारतीय महिला टीम ने किसी भी वर्ग का विश्व कप खिताब नहीं जीता है और टीम के पास यह जीतने का बेहतरीन मौका है।

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी थी। इसमें भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 107 रन ही बनाने दिए थे। यह टूर्नामेंट महिलाओं के वर्ग में पहली बार आयोजित हो रहा है। वहीं, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 99 रन पर सिमट गई थी, लेकिन बेहतरीन गेंदबाजी के कारण उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन पर समेटकर फाइनल का टिकट कटाया था।

Also Read: IN-WU19 vs EN-WU19 Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

IN-WU19 vs EN-WU19 Match Preview

भारत को ग्रुप-डी में दक्षिण अफ्रीका, यूएई और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया था। ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया था। इसके बाद यूएई को भारत ने 122 रन और स्कॉटलैंड को 83 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

Possible11

Image Source: BCCI Twitter

सुपर-सिक्स स्टेज के ग्रुप-वन में भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने सात विकेट से जीत दर्ज की। यह इस टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया की पहली और एकमात्र हार है। इसके बाद सुपर सिक्स के ही दूसरे मैच में भारत ने श्रीलंकाई टीम को सात विकेट से शिकस्त दी और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया। सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया।

इंग्लैंड की टीम को ग्रुप-बी में रखा गया था। उनके ग्रुप में पाकिस्तान, रवांडा और जिम्बाब्वे की टीमें थीं। हालांकि, छह अंकों के साथ इंग्लिश टीम अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान पर रही। ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में इंग्लैंड ने जिम्बाब्वे को 174 रन, दूसरे मैच में पाकिस्तान को 53 रन और तीसरे मैच में रवांडा को 138 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

Also Read: धोनी की एक झलक देख कर दीवाने हुए फैंस, पूरे स्टेडियम में धोनी धोनी की आवाज

सुपर सिक्स के ग्रुप-दो में इंग्लैंड की एंट्री हुई। इस राउंड में इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 121 रन और वेस्टइंडीज को 95 रन से हराया। यानी इंग्लैंड को सुपर सिक्स तक बड़ी जीतें हासिल हुईं। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरूर इंग्लैंड की बैटिंग लाइन अप डगमगाई, लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों ने इसकी भरपाई करते हुए अपनी टीम को तीन रन से जीत दिलाई। भारत को भी इंग्लैंड के गेंदबाजों से सावधान रहना होगा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store