Header Ad

हम इस्माइल को अपने साथ जोड़कर उत्साहित हैं: Mumbai Indians

By Vipin - December 10, 2023 10:54 AM

Mumbai Indians के कोच चार्लोट एडवर्ड्स ने कहा कि फ्रेंचाइजी सीजन दो से पहले मिनी नीलामी में मिले खिलाड़ियों से बहुत खुश हैं। Mumbai Indians ने पहले सीज़न में चैंपियन बनी टीम के 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। शनिवार को, उन्होंने पांच खिलाड़ियों को जोड़ा: शबनीम इस्माइल, फातिमा जाफर, एस कीर्तन, अमनदीप कौर और सजना सजीवन। जहां चार में से तीन भारतीय खिलाड़ियों को उनके बेस प्राइस पर खरीदा गया, वहीं शबनीम इस्माइल को Mumbai Indians ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा। एडवर्ड्स ने कहा कि दिन की शुरुआत में एमआई के कुछ खिलाड़ी इच्छा सूची में थे और उनमें से लगभग सभी को हासिल करने में कामयाब रहे।

हमारे पास उन खिलाड़ियों की एक सूची थी जिन्हें हम इस नीलामी की शुरुआत से पहले चाहते थे और हमें उनमें से अधिकांश मिल गए। इसलिए हम बहुत खुश हैं, एडवर्ड्स ने कहा।

अतिरिक्त गति वह चीज़ है जो हम चाहते थे। वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो ग्रुप में बहुत कुछ लेकर आती हैं। एडवर्ड्स ने कहा, ''मैं उसे बोर्ड में शामिल करने को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं।'' सीजन एक से एमआई की ब्रेकआउट स्टार सायका इशाक के अंतरराष्ट्रीय स्तर तक कदम बढ़ाने के साथ, एडवर्ड्स ने कहा कि वह अधिक खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर तक ले जाने में मदद करने को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि यह मुंबई इंडियंस के लिए मुख्य फोकस है।

एडवर्ड्स ने क्या कहा

खिलाड़ियों का विकास करना एक ऐसी चीज़ है जिसके बारे में हम बहुत भावुक हैं। एक चीज़ जो MI वास्तव में अच्छी तरह से करती है वह है स्काउटिंग। वे अभी भी बहुत युवा हैं और मुझे उम्मीद है कि वे न केवल Mumbai Indians बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए भी भविष्य के सितारे बन सकते हैं, एडवर्ड्स ने कहा।एडवर्ड्स ने क्या कहा

jhulan

मेंटर और गेंदबाजी कोच झूलन गोस्वामी ने इस्माइल को ऐसे व्यक्ति के रूप में चुना जो टीम के युवा भारतीय तेज गेंदबाजों की मदद कर सकता है। “शबनीम वर्तमान में Women Cricket में सबसे तेज़ गेंदबाज़ हैं। उसके पास काफी अनुभव है, हम एक बेहतरीन तेज गेंदबाज चाहते थे। गोस्वामी ने कहा, वह ऐसी व्यक्ति भी हैं जो जिन्तिमणि कलिता और पूजा वस्त्रकार जैसे हमारे युवा तेज गेंदबाजों को सलाह दे सकती हैं, जो उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं। गोस्वामी ने आगे कहा कि टीम में बाएं हाथ की कलाई की स्पिनर अमनदीप कौर के रूप में एक एक्स फैक्टर था, जो डब्ल्यूपीएल में शामिल होने वाली उस तरह की पहली गेंदबाज थीं।

उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है। अमनदीप कौर बाएं हाथ की कलाई की स्पिनर हैं, जो महिला क्रिकेट में बहुत असामान्य है। हमारे पास फातिमा जाफ़र भी हैं, जिन्होंने घरेलू टी20 चैंपियन मुंबई के लिए शानदार सीज़न बिताया था, गोस्वामी ने कहा। गोस्वामी का मानना है कि गत चैंपियन होने के कारण टीम पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं होगा और वह उसी पैटर्न पर कायम रहना चाहेगी जो शुरुआती सीज़न में उनके लिए काम आया था।

मुंबई इंडियंस अपनी लड़ाई की भावना के लिए जानी जाती है, इसलिए हम एक टीम के रूप में लड़ने और खेलने की कोशिश करेंगे क्योंकि इसी ने हमें उद्घाटन सत्र में चैंपियन बनने का मौका दिया।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store