Header Ad

हारिस रउफ की खतरनाक बाउंसर से बुरी तरह हुआ घायल नीदरलैंड का ये बल्लेबाज, देखें वीडियो

By Kaif - October 30, 2022 06:51 PM

Image Source: Twitter ICC

टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 के मुकाबले में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पाक के सेमीफाइनल की उम्मीदें बनी हुई हैं। हालांकि, उन्हें दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। इस मैच में एक दुर्घटना भी घटी। मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की गेंद पर नीदरलैंड के बैटर बास डी लीड बुरी तरह घायल हो गए। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। वह बल्लेबाजी और फील्डिंग नहीं कर सके।

दरअसल, नीदरलैंड की पारी के दौरान हारिस रऊफ छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए। ओवर की पांचवीं गेंद पर रऊफ ने बाउंसर डाली। यह गेंद 142 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी। गेंद सीधे जाकर डी लीड के हेल्मेट पर लगी। इसके बाद डी लीड परेशानी में दिखे। डी लीड ने गेंद को लेग बाउंड्री की तरफ मारना चाहा, लेकिन गेंद आंख के पास जाकर लगी। इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भी उनके करीब पहुंचे और उनसे हाल जाना।

Also Read: BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीन रन से हराया, आखिरी गेंद पर हुआ रोमांचक ड्रामा

बुरी तरह हुआ घायल नीदरलैंड का ये बल्लेबाज

ओवर का छठा ओवर चल रहा था। नीदरलैंड की टीम 18 रन के स्कोर पर 1 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। तभी हारिस रउफ की 5वीं गेंद नीदरलैंड के बल्लेबाज बास डी लीड के हेलमेंट में जा लगी। गेंद उनके हेलमेट के ग्रिल में फंस गई।

Image Source: Twitter ICC

रउफ की इस बाउंसर से बल्लेबाज लहू-लुहान हो गया। बल्लेबाज के आंख के नीचे चोट लगी। यह हादसा और बड़ा भी हो सकता था। चोट इतनी खतरनाक थी कि उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान के बाहर जाना पड़ा। उन्होंने 16 गेंदों पर 6 रन बनाए।

इसके बाद नीदरलैंड के फीजियो भी दौड़ते हुए मैदान में पहुंचे। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जांच के दौरान पता चला कि डी लीड की दाईं आंख के नीचे गाल पर चोट लगी थी, जिससे खून बह रहा था। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें डग आउट ले जाया गया और इलाज किया गया। वह फिर बल्लेबाजी नहीं कर सके। न ही फील्डिंग के वक्त वह मैदान पर आए। पाकिस्तान की पारी के दौरान डी लीड को डर आउट में दिखाया गया।

उनकी आंखों में सूजन थी और नीचे में चोट के निशान थे। मैच की बात करें तो नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 91 रन बनाए। शादाब खान ने तीन और मोहम्मद वसीम जूनियर ने दो विकेट लिए।जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 13.5 ओवर में 95 रन बनाकर मैच जीत लिया। मोहम्मद रिजवान ने 39 गेंदों में 49 रन की पारी खेली।

Also Read: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है विराट कोहली


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store