Header Ad

रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने का प्रस्ताव ठुकराया

By Kaif - May 23, 2024 05:41 PM

Ricky Ponting rejected the offer to become the head coach of the Indian team.

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इस बात को स्वीकार किया कि उनके पास भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने का प्रस्ताव आया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन मंगाए थे क्योंकि मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया क्योंकि यह अभी उनकी जीवनशैली में फिट नहीं बैठता।

हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में सात सत्र पूरे करने वाले पोंटिंग इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम टी20 कोच रह चुके हैं। उन्होंने यह नहीं बताया कि भारतीय कोच के पद के लिए बीसीसीआई की ओर से कोई सुझाव आया था या नहीं। मालूम हो कि भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए पोंटिंग, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग, एंडी फ्लावर जैसे खिलाड़ियों के नाम की चर्चा हुई थी। दावेदारों में पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर और वीवीएस लक्षमण भी शामिल हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई है।

Image Source: X

Also Read: T20 WC 2024: 5 biggest controversies in T20 World Cup history

रिकी पोंटिंग ने क्यों ठुकराया ऑफर?

Why Ricky Ponting turned down Team India head coach offer: पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, आईपीएल के दौरान कुछ आमने-सामने की बातचीत हुई थी, ताकि पता चल सके कि इस पद में मेरी दिलचस्पी है या नहीं। मैं राष्ट्रीय टीम का सीनियर कोच बनना पसंद करूंगा लेकिन मेरे जीवन में अन्य चीजें हैं और मैं घर पर कुछ समय बिताना चाहता हूं। हर कोई जानता है कि अगर आप भारतीय टीम के साथ काम करोगे तो आप आईपीएल टीम में शामिल नहीं हो सकते। इसके अलावा राष्ट्रीय मुख्य कोच साल में 10 या 11 महीने की नौकरी है और मैं इसे करना चाहता हूं, यह अभी मेरी जीवनशैली और उन चीजों में फिट नहीं बैठता है जिन्हें मैं वास्तव में करना पसंद करता हूं।

पोंटिंग ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे के साथ इस प्रस्ताव पर चर्चा की और वह भारत आने के लिए तैयार लग रहा था। उन्होंने कहा, मेरे परिवार और मेरे बच्चों ने पिछले पांच सप्ताह आईपीएल में मेरे साथ बिताए हैं और वे हर साल यहां आते हैं और मैंने अपने बेटे को इसके बारे में बताया। मैंने कहा कि पापा को भारतीय कोच की नौकरी की पेशकश की गई है और उसने कहा कि बस इसे स्वीकार कर लीजिए पापा, हम अगले कुछ वर्षों के लिए वहां जाना पसंद करेंगे। वे वहां रहना और भारत में क्रिकेट की संस्कृति को कितना पसंद करते हैं लेकिन अभी यह शायद मेरी जीवनशैली में पूरी तरह से फिट नहीं बैठता।

Also Read: IPL 2024 Qualifier 2: SRH vs RR Dream11 Prediction Today Match, Impact Player


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store