Header Ad

रविचंद्रन अश्विन ने की मुकेश कुमार की तारीफ, कहा जूनियर शमी

By Vipin - November 28, 2023 01:30 PM

अनुभवी भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 'मेन इन ब्लू' तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की प्रशंसा करते हुए उन्हें 'जूनियर शमी' कहा। अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, अश्विन ने कहा कि जब वह पहली बार मोहम्मद सिराज से मिले थे, तो उन्होंने सोचा था कि 29 वर्षीय मोहम्मद शमी का जूनियर बनेगा। हालाँकि, मुकेश कुमार बनने के बाद अश्विन का मन बदल गया और अब उन्हें लगा कि 30 वर्षीय एकदिवसीय विश्व कप 2023 में सबसे अधिक टिकट लेने वालों में युवा संस्करण हो सकता है।

अश्विन ने कहा कि मुकेश की बनावट, ऊंचाई और कलाई की स्थिति 33 वर्षीय के समान है। अश्विन आगे मुकेश की सराहना करते हैं और कहते हैं कि उनके पास कलाई की शानदार व्हिप और गेंद पर शानदार बैकस्पिन है। “मैंने शुरू में सोचा था कि मोहम्मद सिराज जूनियर शमी बनेंगे, लेकिन अब मुझे लगता है कि यह मुकेश कुमार हो सकते हैं। शमी को 'लाला' कहा जाता है और अभिनेता मोहनलाल को श्रद्धांजलि के रूप में, जिन्हें लालेटन कहा जाता है, मैं शमी को लालेटन कहता हूं। मुकेश के पास एक समान कद, समान ऊंचाई और उत्कृष्ट कलाई की स्थिति है - उसके पास कलाई की शानदार चाबुक और गेंद पर शानदार बैकस्पिन है। उनके पास बहुत अच्छा सीधा और अच्छा संरेखण है, ”अश्विन ने कहा।

नंबर एक टेस्ट गेंदबाज ने उस समय को भी याद किया जब वकार यूनिस ने उनकी दो गेंदों को देखकर ही मुकेश का करियर बदल दिया था। “कल्पना कीजिए, आप वकार यूनिस के सामने गेंदबाजी करने जा रहे हैं और आप शौचालय में थे। उन्होंने उसका नाम पुकारा था लेकिन वह वहाँ नहीं था! वह लौटे, 30 मिनट तक इंतजार किया और उन्हें बताया कि उनका नाम नहीं पुकारा गया। तभी वकार यूनिस, जो जाने वाले थे, ने उनसे कुछ गेंदें फेंकने के लिए कहा। उन दो गेंदों ने उनकी जिंदगी बदल दी और अब वह भारत के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं।'


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store