Header Ad

रवि शास्त्री ने बताया टीम में कहां फिट हो सकते हैं दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत

By Kaif - June 05, 2022 03:47 PM

आइपीएल IPL 2022 में आरसीबी की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की टीम इंडिया में वापसी तो हो गई लेकिन रिषभ पंत की उपस्थिति में उनकी जगह को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए। लेकिन अब इन सवालों के जवाब में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कार्तिक के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की आगामी टी20 सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का मौका है।

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा

Possible11

उन्होंने कहा कि "यह उसका अवसर है। अगर उन्हें इन मैचों में मौका मिलता है, तो उन्हें बेहतर करना होगा। हम जानते हैं कि उनके पास अनुभव है, इसलिए यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है"

Also Read: पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन इस भारतीय बल्लेबाज पर बरसे, कहा

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बारे में बात करते हुए, शास्त्री ने कहा कि "कार्तिक के रूप में विकेटकीपर एमएस धौनी की फिनिशर के रूप में खाली स्थान को भरा जा सकता है।" उन्होंने कहा कि टीम की जरुरत के हिसाब से देखना होगा। "वे क्या ढूंढ रहे हैं? क्या वे एक ऐसा कीपर चाहते हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या फिर ऐसा जो फिनिशर के रोल में फिट हो। मैं दूसरे विकल्प के साथ जाऊंगा। आपको एक ऐसे कीपर की जरूरत है जो एमएस धौनी की भूमिका निभाएगा, और यही होना चाहिए"

रिषभ पंत पहले से ही टी20 क्रिकेट में शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे खिलाड़ी को चाहते हैं जो मैच को फिनिश कर सके। एमएस धौनी के जाने के बाद टीम में फिनिशर नहीं हैं इसलिए मुझे लगता है कि यहां उनके लिए मौके बहुत अच्छे हैं। कार्तिक ने आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

Also Read: पूर्व ओपनर ने चुनी T20 विश्व कप टीम, कोहली, पंत और कप्तान रोहित टीम से बाहर


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store