Header Ad

पाकिस्तान के इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया

By Vipin - November 25, 2023 04:47 PM

पाकिस्तान के स्पिन-ऑलराउंडर इमाद वसीम ने शुक्रवार 24 नवंबर को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 34 साल के खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए अब तक 55 वनडे और 66 टी-20 मुकाबले खेले। इमाद को टेस्ट स्क्वॉड में जगह नहीं मिली। उन्होंने आखिरी बार इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। इमाद ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 और उसी साल श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किए थे। उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर आठ साल का रहा।

इमाद वसीम का इंटरनेशनल करियर

बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर इमाद ने 55 वनडे में 44 विकेट और 66 टी-20 में 65 विकेट लिए. वहीं उन्होंने वनडे में 986 रन और टी-20 में 486 रन बनाए। इमाद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कराची किंग्स का हिस्सा हैं। साथ ही वह हंड्रेड, कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) और लंका प्रीमियर लीग (LPL) का भी हिस्सा रहे हैं। वह इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में भी खेलते रहे हैं।

पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात- इमाद

इमाद ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा, 'हाल के दिनों में मैं अपने इंटरनेशनल करियर के बारे में काफी सोचा और इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने का सही समय है। इतने सालों से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मुझे जिस तरह से सपोर्ट किया है, उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं। पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए हमेशा एक सम्मान की बात रही है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store