Header Ad

IPL Playoffs 2022 प्लेआफ की रेस बेहद रोमांचक हो चुकी है

By Akshay - May 16, 2022 09:42 AM

IPL Playoffs 2022 The race for the playoffs has become very exciting इस साल टूर्नामेंट में 8 की जगह 10 टीमें खेलने उतरी थी मुंबई और चेन्नई की टीमें शुरुआती मुकाबले हारने के बाद लगभग बाहर हो चुकी थी। अब कोलकाता और हैदराबाद की टीम भी लगभग बाहर ही मानी जा रही हैं।

जीत के लिए 179 रनों का पीछा करते हुए, LSG 2 ओवर के बाद 15/0 था, इससे पहले ट्रेंट बोल्ट ने क्विंटन डी कॉक और आयुष बडोनी को लगातार गेंदों पर आउट किया।

Also Read:LKN vs RR Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Tips

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में प्लेआफ की रेस बेहद रोमांचक हो चुकी है। अंक तालिका में पहले स्थान पर गुजरात टाइटंस की टीम काबिज है और वह एक मात्र टीम है जिसने प्लेआफ में जगह पक्की की है। इसके अलावा अब तक किसी और टीम ने क्वालीफाई नहीं किया है। राजस्थान ने लखनऊ के खिलाफ शनिवार को जीत हासिल कर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली।

इस साल टूर्नामेंट में 8 की जगह 10 टीमें खेलने उतरी थी मुंबई और चेन्नई की टीमें शुरुआती मुकाबले हारने के बाद लगभग बाहर हो चुकी थी। अब कोलकाता और हैदराबाद की टीम भी लगभग बाहर ही मानी जा रही हैं। इस वक्त दो टीमें 16-16 अंकों पर है और तीसरी टीम के भी 16 अंकों तक पहुंचने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में 14 अंकों तक पहुंच पाने वाली केकेआर और एसआरएच की दावेदारी खत्म मान सकते हैं।

16-16 अंकों तक पहुंचेगी कितनी टीमें

इस वक्त अंक तालिका में 20 अंकों के साथ गुजरात की टीम टाप पर है। इसके बाद राजस्थान और लखनऊ की टीमें हैं जिनके खाते में 16-16 अंक हैं। इन दोनों टीमों के अलावा बैंगलोर, दिल्ली या पंजाब के पास 16 अंकों तक पहुंचने का मौका होगा। इसमें से बैंगलोर की राह मुश्किल है क्यों की उसका मुकाबला टाप फार्म में चल रही गुजरात के साथ है। इसके अलावा दिल्ली और पंजाब को आपस में एक मैच खेलना है। तो दोनों में से कोई एक टीम 16 अंकों तक पहुंचेगी लेकिन इसके लिए उनको अपना दूसरा मुकाबला भी जीतना होगा।

14 अंको वाली टीम का क्या होगा

अगर जो दिल्ली की टीम को एक मैच में जीत मिलती है और दूसरा मुकाबला वो हार जाती है तो उसके पास 14 अंक ही होंगे। वहीं पंजाब की टीम के साथ भी ठीक ऐसा ही होता है और वो दिल्ली को हरा देती है लेकिन हैदराबाद से हार जाती है 14 अंकों पर अटक जाएगी। वहीं हैदराबाद की टीम दोनों मुकाबले जीत जाती है को वह भी 14 अंकों तक पहुंच जाएगी। कोलकाता भी अगर लखनऊ से आखिरी मुकाबला जीत ले तो 14 अंकों पर होगी। ऐसे में इन सभी टीमों के बीच जो नेट रन रेट में बेहतर होगी वह प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम होगी। गुजरात पहले, राजस्थान दूसरे जबकि लखनऊ तीसरे स्थान होगी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store