Header Ad

IPL 2022 प्ले-आफ की उम्मीद बरकरार रखने उतरेंगे DC और PBKS

By Akshay - May 16, 2022 11:07 AM

DC and PBKS to keep IPL 2022 play-offs alive IPL 2022 DC vs PBKS Preview दिल्ली के लिए हालांकि यह राहत की बात है कि मिशेल मार्श लय में लौट गए हैं। इस आलराउंडर ने रायल्स के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की सफलता के लिए उनकी और वार्नर की भूमिका अहम रहेगी।

IPL 2022

प्रदर्शन में निरंतरता लाने के लिए जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीम सोमवार को यहां आइपीएल में एक-दूसरे को हराकर प्ले-आफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के इरादे से उतरेंगी।दोनों ही टीमें मौजूदा सत्र में अब तक लगातार दो मैच नहीं जीत पाई हैं और दोनों ही टीम एक और मुकाबला हारने की स्थिति में भी नहीं हैं। पिछले मैच में राजस्थान रायल्स के खिलाफ आठ विकेट की जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ मुकाबले में उतरेगी जबकि पंजाब किंग्स ने भी अपने पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था।

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर काफी अच्छी लय में हैं लेकिन दूसरा सलामी बल्लेबाज टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। मनदीप सिंह और श्रीकर भरत ने पृथ्वी शा की गैरमौजूदगी में निराश किया। पृथ्वी भी हालांकि मौजूदा सत्र में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पृथ्वी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन यह देखना होगा कि यह युवा खिलाड़ी सोमवार को इस अहम मुकाबले के लिए फिट हो पाते हैं या नहीं।

Also Read:Punjab Kings vs Delhi Capitals Dream11 Match Prediction

दिल्ली के लिए हालांकि यह राहत की बात है कि मिशेल मार्श लय में लौट गए हैं। इस आक्रामक आलराउंडर ने रायल्स के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की सफलता के लिए उनकी और वार्नर की भूमिका अहम रहेगी। कप्तान रिषभ पंत पर भी सभी की नजरें रहेंगी। पंत ने रायल्स के खिलाफ चार गेंद की पारी के दौरान दो छक्के जड़े लेकिन अब तक मैच विजेता पारी नहीं खेल पाए हैं जिसमें वह सक्षम हैं। रोवमैन पोवेल ने चौके और छक्के जड़ने की अपनी क्षमता का परिचय दिया है और दिखाया है कि शीर्ष क्रम से मदद मिलने पर वह टीम को मैच जिता सकते हैं।

पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कैगिसो रबादा कर रहे हैं जो मौजूदा सत्र में सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन राहुल चाहर महंगे साबित हो रहे हैं। रायल्स के खिलाफ दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण ने काफी प्रभावित किया था। युवा चेतन सकारिया ने पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर हुए खलील अहमद की गैरमौजूदगी में शानदार गेंदबाजी की जबकि तेज गेंदबाज एनरिक नोत्र्जे भी लय हासिल कर रहे हैं।

IPL 2022

टीम की गेंदबाजी का सबसे कमजोर पहलू शार्दुल ठाकुर हैं जो काफी महंगे साबित हो रहे हैं और उन्हें काफी विकेट भी नहीं मिल रहे। जानी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन और भानुका राजपक्षे के सामने हालांकि दिल्ली के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली। बेयरस्टो और लिविंगस्टोन की इंग्लैंड की जोड़ी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम है जो उन्होंने रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ करके दिखाया।

धवन 400 से अधिक रन बनाकर पंजाब के शीर्ष स्कोरर हैं और करो या मरो के इस मुकाबले में टीम को उनसे काफी उम्मीद होगी। धवन के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिलने के बाद बेयरस्टो ने भी लय हासिल कर ली है और यह टीम के लिए बड़ा सकारात्मक पक्ष है। बड़े शाट खेलने की अपनी क्षमता से प्रभावित करने वाले भानुका राजपक्षे को हालांकि अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की जरूरत है। मध्यक्रम में खेल रहे कप्तान मयंक अग्रवाल बल्ले से अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और कप्तानी पारी खेलने का उनके पास इससे बेहतर समय नहीं होगा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store