Header Ad

IPL Final Time: रिजर्व डे के दिन कितने बजे खेला जाएगा फाइनल मैच

By Anshu - May 29, 2023 05:46 PM

CSK vs GT IPL Final Timing 2023

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जाना है। फिलहाल, बारिश के चलते मैच नहीं शुरू हो सका और अब रिजर्व डे के दिन मैच खेला जाएगा। सोमवार को मैच अपने तय समय पर शुरू होगा।

PL Final Timing 2023 तेज बारिश के चलते रविवार को खेले जाने वाला आईपीएल फाइनल (IPL Final 2023) नहीं हो सका। अब यह रिजर्व डे (Reserve Day Rules) यानी सोमवार को खेला जाएगा। बड़ा मैच होने के चलते अंपयार्स ने रिजर्व डे का फैसला लिया।

गौरतलब हो कि तेज बारिश के चलते रविवार को खेले जाने वाला आईपीएल फाइनल (IPL Final 2023) नहीं हो सका। अब यह रिजर्व डे (Reserve Day Rules) यानी सोमवार को खेला जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को बारिश की संभावना नहीं थी, लेकिन काफी देर हुई बारिश के कारण मैच समय से शुरु नहीं हो सका और अंपायर ने मैच रद्द कर दिया।

तय समय पर शुरू होगा मैच

चेन्नई और गुजरात के बीच खेले जाने वाला फाइनल मैच सोमवार को शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 7 बजे मैच का टॉस होगा। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को 10 प्रतिशत बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन दर्शक उम्मीद करेंगे की मैच पूरा हो।

NMS

क्या है रिजर्व डे (Reserve Day Rules)

क्रिकेट में रिजर्व डे बहुत कम देखने को मिलते हैं। यह तभी लागू होता है, जब कोई बड़ा मैच तय दिन और समय पर बारिश या किसी अन्य कारण से नहीं हो पता है तो अंपायर्स एक दिन निर्धारित करते हैं। इस ही रिजर्व डे कहा जाता है।

मैच रद्द होने पर ऐसे तय होगा विजेता

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व-डे रखा गया है, लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी इंद्र देव पूरे दिन बरसते हैं और मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका जाता है तो फिर दोनों टीमों के पास ट्रॉफी को शेयर करने के अलावा कोई चारा नहीं होगा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store