Header Ad

Ind vs SL Test: डे-नाइट टेस्ट, जानें दोनों के अब तक का रिकार्ड

By Kaif - September 09, 2023 03:03 AM

Image source: BCCI Twitter

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शनिवार 12 मार्च को बेंगलुरू में खेला जाएगा। भारतीय टीम मोहली टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। बेंगलुरू टेस्ट डे नाइट होगा। भारत की सरजमीं पर ये तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। रोहित शर्मा के लिए कप्तान के तौर पर ये पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इससे पहले अपने घर पर भारत ने दो डे नाइट टेस्ट खेले हैं और दोनों मैचों में भारत को जीत मिली है। पहली बार भारत ने बांग्लादेश को हराया था जबकि दूसरी बार उसने इंग्लैंड को हराया।

Also Read: India vs Sri Lanka डे-नाइट टेस्ट Dream11 Match Prediction

डे-नाइट टेस्ट

डे-नाइट टेस्ट में अपने घर पर भारत का सौ-प्रतिशत जीत का रिकार्ड है। भारत को डे नाइट टेस्ट में एकमात्र हार देश से बाहर मिली है। टीम को एडिलेड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जिसे टीम इंडिया भूलना चाहेगी। उस मैच में भारत की पारी केवल 36 रन पर आलआउट हो गई थी।,/p>

भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि विराट कोहली के नाम हीं डे-नाइट टेस्ट में एकमात्र सेंचुरी है और बेंगलुरू टेस्ट में इसे दोहराने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन के पास भी इस मैच में एक और इतिहास बनाने का मौका होगा। उनके अभी 436 विकेट हैं जबकि यदि वो 3 और विकेट ले लेते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन की बराबरी कर सकते हैं।

Also Read: Ind vs SL: Virat Kohli very close to breaking this record

भारत और श्रीलंका का रिकार्ड

भारत ने अब तक तीन डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं एक आस्ट्रेलिया में और दो अपने घर पर, आस्ट्रेलिया में उसे हार का सामना करना पड़ा है जबकि घर में खेले गए दोनों मैचों में उसे जीत मिली है। ये दोनों मैच 5 दिन से पहले खत्म हुए हैं।

Also Read: कप्तान गंभीर ने कहा की रातों की नींद हराम कर देता था यह खिलाड़ी


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store