Header Ad

IND vs PAK: भारत से हार के बाद, नो-बॉल को लेकर अंपायर पर भड़के शोएब अख्तर

By Kaif - October 25, 2022 03:03 PM

IND vs PAK, Shoaib Akhtar furious at umpire over no-ball after India loss

टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में भारतीय टीम ने अपने फैन्स को दीपावली का शानदार तोहफा दिया है. टीम ने रविवार (23 अक्टूबर) को मेलबर्न में पाकिस्तान को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस रोमांचक जीत के हीरो विराट कोहली रहे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

इस मैच में ऐसा नहीं है कि सबकुछ सही रहा हो. यहां काफी विवाद भी हुए हैं. उनमें सबसे बड़ा विवाद आखिरी के ओवर में की गई कमर की नोबॉल भी रही है. इसमें विवाद यह रहा कि पाकिस्तानी फैन्स मानते हैं कि यह नोबॉल नहीं थी, क्योंकि बॉल कमर से नीचे थी.

Also Read: T20 world cup में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने Virat Kohli

नो-बॉल को लेकर अंपायर पर भड़के शोएब अख्तर

आलोचना करने वालों में पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब (Shoaib Akhtar) अख्तर भी रहे हैं. उन्होंने कोहली की एक फोटो शेयर कर बताया कि यह बॉल फेयर डिलिवरी थी. मगर यूजर्स ने तुरंत ही दूसरी पिक कमेंट में शेयर करते हुए बताया कि यह बॉल कमर से ऊपर जा रही थी. ऐसे में यह नोबॉल ही थी. अख्तर ने लिखा, 'अंपायर भाइयों, आज रात सोच-विचार करने के लिए आपके लिए खाना.'

रमीज राजा ने भी उठाई आपत्ति

आलोचना करने वालों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा भी हैं. हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में किसी विवाद का जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने इस मैच को फेयर भी नहीं कहा. रमीज राजा ने कहा, 'एक क्लासिक मैच! आप कुछ जीतते हैं, तो कुछ हारते भी हैं. आप सभी जानते हैं कि यह मैच क्रूर और अनुचित हो सकता है. पाकिस्तान टीम बैट और बॉल से इससे ज्यादा अच्छा नहीं कर सकती थी. इस एफर्ट के लिए गर्व है.

IND vs PAK

भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी असरदार साबित हुए. अर्शदीप और पंड्या ने तीन-तीन विकेट लिए. पाकिस्तानी टीम के लिए शान मसूद ने सबसे ज्यादा नाबाद 52 रनों की पारी खेली. वहीं इफ्तिखार अहमद ने 34 बॉल पर 51 रन बनाए.

Also Read: IND vs PAK: Rohit Sharma vs Pakistan Record


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store