Header Ad

IND vs PAK Pitch Report: नासाउ क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Akshay - June 10, 2024 01:57 PM

IND vs PAK Today match pitch report in Hindi: टी20 विश्व कप 2024 में भारत का सामना पाकिस्तान से आज भारतीय समयानुसार रात 08:00 बजे नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका में होगा।

IND vs PAK Pitch Report: How will the pitch of Nassau Cricket Stadium, New York be?

भारत ने अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड पर आठ विकेट की शानदार जीत के साथ की। इस बीच, पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही, उसे सुपर ओवर में मेजबान अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पाकिस्तान का आत्मविश्वास डगमगा गया है और भारत-पाक मुकाबले का रोमांच भी खत्म हो गया है। ब्लू मैन अब पसंदीदा हैं, लेकिन जब ये टीमें एक-दूसरे का सामना करेंगी तो दबाव और तीव्रता मुकाबले को और भी दिलचस्प बना देगी। एक और जीत भारत के सुपर 8 क्वालीफिकेशन की संभावनाओं को बढ़ाएगी, जबकि आगामी मुकाबले में हार ग्रीन मैन के लिए लगभग दरवाजे बंद कर देगी।

भारत उसी मैदान पर खेलेगा, जो उन्हें एक और फायदा देता है। यहां की पिच धीमी है और गेंदबाजों को अधिक मदद करती है। पाकिस्तान के पास शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है और वे जीत का स्वाद चखने के लिए उन पर बहुत अधिक निर्भर होंगे।

IND vs PAK, New York Stadium ki Pitch Kesi rahegi

IND vs PAK Pitch Report in Hindi: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का हाई वोल्टेज मुकाबला न्यूयॉर्क की पिच पर खेला जाना है। नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए काफी मददगार है। इस पिच पर रोहित शर्मा और ऋषभ पंत समेत कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। यहां की असमान उछाल ने बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। यह पिच गेंदबाजों के लिए भले ही अनुकूल हो, लेकिन बल्लेबाजों के लिए काफी खतरनाक है। न्यूयॉर्क की पिच की मुश्किल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां अब तक कुल 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें एक बार भी टीम 150 का आंकड़ा नहीं छू पाई है।

Also Read: SA vs BAN Pitch Report: नासाउ क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

न्यूयॉर्क के इस मैदान की पिच नंबर-1 पर दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका का मुकाबला हुआ था। जहां श्रीलंका सिर्फ 77 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। वहीं, पिच नंबर-4 पर भारत और आयरलैंड का मुकाबला हुआ था। भारत ने आयरलैंड को 96 रनों पर ऑलआउट कर वह मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया था। पिछले दो मैचों में यहां की पिच पहले से थोड़ा बेहतर जरूर खेली है। शुक्रवार को पिच नंबर 4 पर कनाडा और आयरलैंड के बीच मैच खेला गया। कनाडा इस मैदान पर 100 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बन गई है। शनिवार को पिच नंबर 2 पर दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मैच खेला गया, जहां 104 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Nassau County International Cricket Stadium T20 stats and records

  • कुल मैच- 4
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 1
  • पीछा करते हुए जीते गए मैच- 3
  • टॉस जीतने के बाद जीते गए मैच- 2
  • टॉस हारने के बाद जीते गए मैच- 2
  • उच्चतम स्कोर- 137/7 कनाडा बनाम आयरलैंड
  • न्यूनतम स्कोर- 77 श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका
  • पीछा करते हुए उच्चतम स्कोर- 106/6 दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर- 103

IND vs PAK Head-To-Head Record In T20Is In Hindi

  • मैच खेले- 12
  • भारत जीता- 9
  • पाकिस्तान जीता- 3

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 12 टी-20 मैचों में भारत ने 9 जीत के साथ बढ़त बनाई है, जबकि पाकिस्तान ने इन मैचों में 3 बार जीत हासिल की है।

IND vs PAK Today Playing 11 In Hindi

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11 1.रोहित शर्मा (C), 2. विराट कोहली, 3. ऋषभ पंत (WK), 4. सूर्यकुमार यादव, 5. शिवम दुबे, 6. हार्दिक पांड्या, 7. रवींद्र जडेजा, 8. अक्षर पटेल, 9. जसप्रीत बुमराह, 10. अर्शदीप सिंह, 11. मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान (PAK) संभावित प्लेइंग 11 1.बाबर आज़म (C), 2. मोहम्मद रिज़वान (WK), 3. उस्मान खान (WK), 4. फखर जमान, 5. शादाब खान, 6. आज़म खान (WK), 7. इफ्तिखार-अहमद, 8. शाहीन अफरीदी, 9. नसीम-शाह, 10. मोहम्मद आमिर, 11. हारिस रऊफ़


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store