Header Ad

IND vs IRE today match playing 11: ओपनिंग विराट कोहली करेंगे या यशस्वी जायसवाल?

By Kaif - June 05, 2024 03:08 PM

भारतीय क्रिकेट टीम आज (5 जून) आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। यह मैच (IND vs IRE) न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण रात 8 बजे से शुरू होगा। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 कैसी होगी, इस पर सभी की निगाहें रहेंगी। क्योंकि टीम इंडिया के पास प्लेइंग 11 को लेकर एक पैटर्न है, इसलिए वह बड़े टूर्नामेंट में अपने विनिंग कॉम्बिनेशन से कोई बड़ा बदलाव नहीं करती है।

ऐसे में रोहित शर्मा न्यूयॉर्क में पहले मैच में जिस प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे, उसे देखते हुए यह माना जा सकता है कि पूरे टूर्नामेंट में यही टीम खेलेगी। सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि ओपनिंग कौन करेगा।

ओपनिंग विराट कोहली करेंगे या यशस्वी जायसवाल?

Who will open the innings in T20 World Cup, Virat Kohli or Yashasvi Jaiswal?: कप्तान रोहित और कोहली के लिए यशस्वी जायसवाल को बाहर रहना पड़ सकता है. ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और हार्दिक पंड्या ने अच्छी गेंदबाजी की. पंड्या ने अभ्यास सत्र में कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित को अच्छी खासी गेंदबाजी की. वह तीन ओवर भी डाल पाते हैं तो भारतीय टीम में शिवम दुबे और एक अतिरिक्त स्पिनर को उतारा जा सकता है.

अगर यशस्वी ओपनिंग करते हैं तो रोहित शर्मा के साथ बाएं और दाएं हाथ का संयोजन होगा। लेकिन यशस्वी जायसवाल का मुकाबला शिवम दुबे से है। मध्यक्रम में आने से वह स्पिनरों का सामना कर सकते हैं।

Also Read: IND vs IRE Pitch Report: नासाउ क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

IND vs IRE today match playing 11

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11: 1. रोहित शर्मा (C), 2. विराट कोहली, 3. सूर्यकुमार यादव, 4. शिवम दुबे, 5. ऋषभ पंत (WK), 6. हार्दिक पांड्या, 7. रवींद्र जडेजा, 8. कुलदीप यादव, 9. अर्शदीप सिंह, 10. जसप्रीत बुमराह, 11. मोहम्मद सिराज

आयरलैंड (IRE) संभावित प्लेइंग 11: 1. एंड्रयू बालबर्नी, 2. पॉल स्टर्लिंग (C), 3. लोरकन टकर (WK), 4. हैरी टेक्टर, 5. कर्टिस कैंपर, 6. जॉर्ज डॉकरेल, 7. गैरेथ डेलानी, 8. मार्क अडायर, 9. बैरी मैकार्थी, 10. क्रेग यंग, ​​11. बेन व्हाइट

India's record against Ireland

दोनों टीमों के बीच हुए सभी सात टी20 मैच भारत ने जीते हैं। भारत ने तीन वनडे मैच भी जीते हैं। आयरलैंड को विराट कोहली से सावधान रहना होगा। टी20 विश्व कप में कोहली का औसत 81.5 है, उन्होंने अपनी 25 पारियों में से 14 में 50 से ज़्यादा रन बनाए हैं। बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ़ 12 ओवर में 9.66 की औसत और 4.83 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए हैं।

Also Read: IND vs IRE Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store