Header Ad

IND vs AUS 1st Test, Day 1 Highlights: जडेजा की फिरकी के बाद रोहित शर्मा ने किया कमाल

By Kaif - February 09, 2023 07:02 PM

IND vs AUS 1st Test

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम मैच में मजबूत स्थिति में है। ऑस्ट्रेलिया के 177 रन के जवाब में भारत ने 77 रन बना लिए हैं और नौ विकेट बचे हुए हैं। कप्तान रोहित 56 रन बनाकर नाबाद हैं। अब टीम इंडिया दूसरे दिन बड़ा स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाना चाहेगा।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मार्नस लाबुशेन के 49 और स्टीव स्मिथ के 37 रन के अलावा एलेक्स कैरी और पीटर हैंड्सकॉम्ब के योगदान के चलते कंगारू टीम किसी तरह 177 रन तक पहुंच पाई। इसके जवाब में भारत के लिए रोहित शर्मा अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं और टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है।

IND vs AUS 1st Test, Day 1 Highlights

IND vs AUS 1st Test Highlights, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत के लिए मोहम्मद सिराज और शमी ने शानदार शुरुआत की। दो रन के स्कोर पर कंगारू टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने शानदार साझेदारी कर टीम को संभाला और लंच तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। पहले सत्र में भारत को दो विकेट मिले और ऑस्ट्रेलिया ने 76 रन बनाए।

Also Read: India vs Australia Full Scorecrad

दूसरे सत्र में जडेजा ने मार्नस लाबुशेन को 49 रन के स्कोर पर आउट कर 82 रन की साझेदारी तोड़ी फिर मैट रेनशॉ को अगली ही गेंद में आउट कर दिया। कुछ समय बाद स्टीव स्मिथ भी 37 रन बनाकर जडेजा के शिकार बन गए। 109 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बैकफुट पर आ गई। हालांकि, पीटर हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स कैरी ने 53 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापस लाने की कोशिश की, लेकिन अश्विन ने कैरी को अपने टेस्ट करियर का 450वां शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने पैट कमिंस को खाता भी नहीं खोलने दिया। चायकाल से पहले जडेजा ने टॉड मर्फी को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 174/8 कर दिया। इस सत्र में अश्विन और जडेजा ने मिलकर कुल छह विकेट लिए। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 98 रन बनाने में सफल रही।

तीसरे सत्र में जडेजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को 31 रन के स्कोर पर आउट किया और टेस्ट क्रिकेट में 11वीं बार पारी में पांच विकेट हासिल किए। इसके बाद अश्विन ने स्कॉट बोलैंड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी 177 रन पर खत्म कर दी। अश्विन ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने 450 विकेट भी पूरे कर लिए। वह टेस्ट में सबसे कम मैच में 450 विकेट लेने वाले भारतीय बने।

ऑस्ट्रेलिया के 177 रन के जवाब में कप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित ने पहले ओवर से ही आक्रामण किया। वहीं, राहुल ने एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की। जिस पिच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन के लिए तरस रहे थे। उसी पिच पर रोहित ने आसानी से रन बनाए और कंगारू गेंदबाज विकेट के लिए तरस गए। रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़ दिए। इस दौरान रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 15वां अर्धशतक भी पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने से पहले राहुल 20 रन बनाकर टॉड मर्फी की गेंद पर आउट हुए।

Also Read: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफरीदी पर लगाया दो साल का बैन


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store