Header Ad

ICC releases full schedule for WTC 2023-25

By Anshu - June 15, 2023 11:00 AM

WTC 2023-25 Schedule

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा सत्र एशेज सीरीज के साथ शुरू होगा। ICC ने टेस्ट मैच खेलने वाले देशों के एक शेड्यूल की घोषणा की जिसमें डब्ल्यूटीसी 2023 से 2025 के बीच होने वाले मैच का कार्यक्रम है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा सत्र ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की एशेज सीरीज के साथ शुरू होगा। ICC ने टेस्ट मैच खेलने वाले देशों के एक विस्तृत शेड्यूल की घोषणा की, जिसमें डब्ल्यूटीसी 2023 से 2025 के बीच होने वाले मैच का कार्यक्रम है।

ऑस्ट्रेलिया के मैच-

इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम घर से दूर कुल नौ मैच खेलेगी, जिसमें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज है। घर में टीम कुल 10 टेस्ट के लिए भारत के साथ पांच मैच, पाकिस्तान के साथ तीन और वेस्टइंडीज के साथ दो मैच खेलेगी।

इंग्लैंड के मैच-

इंग्लैंड घर में 10 टेस्ट मैच खेलेगा और 11 मैच दूसरे देशों में खेलेगा। वे इन टीमों के घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ पांच, पाकिस्तान के खिलाफ 3 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच खेलेगा। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के अलावा वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 और श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की मेजबानी करेगा।

Also Read: Rishabh pant was seen climbing stairs without support, Harleen Deol jokingly said

दक्षिण अफ्रीका का शेड्यूल-

दक्षिण अफ्रीका की टीम को सबसे अच्छा शेड्यूल मिला है। वे घर पर तीन एशियाई टीमों - पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत की मेजबानी करेगी। साथ ही घर से दूर न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलेगी।

हर टीम को खेलने होंगे 6 सीरीज-

डब्ल्यूटीसी के शेड्यूल में नै टीमों का शेड्यूल एक जैसा ही रहता है, जिसमें हर टीम को दो साल के दौरान तीन घरेलू और तीन दूसरे देश में टेस्ट सीरीज खेलनी होती हैं। अंत में टॉप की दो टीम के बीच एक फाइनल टेस्ट होगा। पिछले सीजन में इस्तेमाल किया गया प्वाइंट्स परसेंट सिस्टम लीडरबोर्ड का फैसला करेगा, टीमों को एक जीत के लिए 12 प्वाइंट्स, टाई के लिए 6 प्वाइंट्स और ड्रॉ के लिए 4 प्वाइंट्स मिलेंगे।

नए सत्र के लिए उत्सुक इंग्लैंड-

बेन स्टोक्स ने कहा कि हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए सत्र का इंतजार कर रहे हैं और आशा करते हैं कि हम एक अच्छी शुरुआत करेंगे। एशेज और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन मैचों को एक दिलचस्प सीरीज बनाते हैं।

नए सत्र के लिए बेकरार ऑस्ट्रेलिया-

पैट कमिंस ने कहा कि इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के माध्यम से यह बहुत ही मजेदार सफर रहा है और हम अगले सत्र के लिए बहुत उत्सुक हैं। फाइनल में पहुंचना हमारा लक्ष्य था और हम टीम के शानदार प्रदर्शन से जीतने में सक्षम थे।

Also Read: Tamil Nadu Premier League Full Schedule, Teams and Squads


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store