Header Ad

श्रीलंका सीरीज में हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान, केएल राहुल हो सकते टीम से बाहर

By Kaif - December 25, 2022 12:23 PM

Image Source: hardik pandya

Hardik Pandya will be the captain in Sri Lanka series, KL Rahul may be out of the team

भारतीय टीम को बांग्लादेश के बाद अपने ही घर में श्रीलंका के खिलाफ ODI और T20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए भारतीय टीम का सेलेक्शन होना बाकी है. मगर इसको लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आई है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान इसी हफ्ते में हो सकता है.

इसमें बड़ी बात ये है कि टीम इंडिया का सेलेक्शन चेतन शर्मा के नेतृत्व में पुरानी चयन समिति ही करेगी. ऐसा इसलिए होगा, क्योंकि नई सेलेक्शन कमेटी की नियुक्ति एक हफ्ते के अंदर होना मुमकिन नहीं है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने BCCI सूत्रों के हवाले से दी है.

India cricket team selectors Committee

बता दें कि हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. यही कारण है कि उसके बाद चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद नई कमेटी के लिए आवेदन भी मंगाए गए थे. नई सेलेक्शन कमेटी के लिए अब इंटरव्यू होना बाकी हैं, जो 26 से 28 दिसंबर के बीच होंगे. नई सेलेक्शन कमेटी को क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ही चुनेगी.

श्रीलंका सीरीज में हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान

Hardik Pandya will be the captain in Sri Lanka series, BCCI सूत्र ने कहा, 'पुरानी चयन समिति शायद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली व्हाइट बॉल सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी. अभी तक ऐसा नहीं लगता है कि रोहित शर्मा की ऊंगली टी20 सीरीज से पहले पूरी तरह ठीक होगी. ऐसे में हार्दिक पंड्या ही टीम की अगुआई करेंगे. जहां तक केएल राहुल की बात है, तो उनके टी20 मैच में चुंना मुश्किल हैं.

Also Read: PAK vs NZ: खराब मौसम के चलते पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच का नया शेड्यूल बनाया गया

ऐसी भी संभावना है कि टी20 टीम में केवल उस फॉर्मेट के ही स्पेशल खिलाड़ी हों. कुछ खिलाड़ियों जैसे विराट कोहली को टी20 फॉर्मेट से ब्रेक दिया जा सकता है. अधिकारी ने कहा, 'चेतन और उनकी समिति अब भी घरेलू क्रिकेट देख रही है. उन्होंने पूरे विजय हजारे ट्राफी के मुकाबले देखे और रणजी ट्रॉफी के पहले दो दौर के मैच भी देखे.

उन्होंने कहा, 'देबाशीष मोहंती ईडन गार्डन्स पर बंगाल और हिमाचल प्रदेश के बीच मैच देखने के लिए मौजूद थे. उन्हें 25 दिसंबर तक दो महीने का विस्तार मिला है.' बता दें कि चेतन शर्मा और उनके मध्य क्षेत्र के साथी हरविंदर सिंह ने नई सेलेक्शन कमेटी में फिर से नियुक्ति के लिए आवेदन किया है.

Sri Lanka tour of India Match Schedule
DATE AND TIME MATCH DETAILS VENUES
3 Jan/7:00 PM IND vs SL, 1st T20I Mumbai
5 Jan/7:00 PM IND vs SL, 2nd T20I Pune
7 Jan/7:00 PM IND vs SL, 3rd T20I Rajkot
10 Jan/2:00 PM IND vs SL, 1st ODI Guwahati
12 Jan/2:00 PM IND vs SL, 2nd ODI Kolkata
15 Jan/2:00 PM IND vs SL, 3rd ODI Trivandrum

Also Read: Team India Upcoming Cricket Match Schedule


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store