Header Ad

WATCH: एशेज के पहले मुकाबले में ख्वाजा को आउट करने की बेन स्टोक्स की रणनीति

By Vipin - June 19, 2023 11:26 AM

बर्मिंघम में 2023 एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड और पहली पारी की बढ़त के बीच केवल एक बल्लेबाज खड़ा था। जो रूट के बाद मैच में शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र, ख्वाजा की 141 रनों की शानदार पारी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज द्वारा दूसरा सबसे बड़ा स्कोर, और मैच के तीसरे दिन सुबह के सत्र में एक जबरदस्त खेल के बाद, स्टोक्स ने ख्वाजा को आउट करने के लिए पहले कभी नहीं देखे गए फील्ड ट्रैप को खींच लिया, जिससे इंग्लैंड के दिग्गज हैरान रह गए।

ग्लैंड ने एलेक्स केरी को जल्दी आउट कर दिया था, ख्वाजा को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र बल्लेबाजी की उम्मीद थी क्योंकि टेल-एंड उजागर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया अंदर आ रहा था और इंग्लैंड को खेल में बढ़त बनाए रखने के लिए लंच से पहले एक विकेट की सख्त जरूरत थी। 113वें ओवर में अपनी तीसरी गेंद डालने के लिए ओली रॉबिन्सन के आने से पहले, ऐसा लगता था कि स्टोक्स ने "ब्रंबेला" की स्थापना करते हुए मैदान पर अच्छा खासा बदलाव किया हैं इस बदलाव ने ही इंग्लैंड को विकेट दिलाने में मदद की।

इंग्लैंड के कप्तान ने ओली पोप, हैरी ब्रूक और जेम्स एंडरसन को तीन कैचिंग कवर के रूप में खड़ा किया, जबकि जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड और स्टोक्स ने खुद को ऑफ साइड पर मिड विकेट फील्डर के रूप में तीन कैचिंग के रूप में दिखाया,जिससे इंग्लैंड की फील्ड काफी शानदार लग रही है ।

Also Read: विश्व कप 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह आयरलैंड श्रृंखला में वापसी के लिए तैयार


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store