Header Ad

AUS vs ENG Pitch Report: 5th ODI में काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल, स्टेडियम की पिच रिपोर्ट कैसी होगी?

By Akshay - September 29, 2024 03:04 PM

AUS vs ENG 5th ODI today Match Pitch Report in hindi: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की श्रृंखला का पांचवां और अंतिम वनडे 29 सितंबर, 2024 को दोपहर 3:30 बजे (भारतीय समयानुसार) ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में खेलेंगे।

AUS vs ENG Pitch Report: What will be the pitch report of County Ground, Bristol Stadium in the 5th ODI?

मेजबान इंग्लैंड ने सीरीज के आखिरी मैच में मेहमान टीम को 186 रनों के बड़े अंतर से हराया। इससे पहले हैरी ब्रूक की टीम ने सीरीज के तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 46 रनों (DLS method) से हराकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली थी। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसने सीरीज की शुरुआत पहले दो मैचों में 4 विकेट और 7 विकेट से लगातार जीत के साथ की थी। हालांकि, अगले दो मैचों में मिशेल मार्श और टीम ने लय खो दी और लगातार दो हार का सामना करना पड़ा। जैसे-जैसे टीम आगामी मुकाबले की तैयारी कर रही है, सभी की निगाहें क्रिकेट के मैदान पर होने वाले रोमांचक मुकाबले पर होंगी।

AUS vs ENG, County Ground, Bristol Stadium ki Pitch Kesi rahegi

AUS vs ENG 5th ODI Match Pitch Report In Hindi: काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल की पिच से तेज गेंदबाजों को नई गेंद के साथ शुरुआत में ही सीम मूवमेंट का संकेत मिल सकता है। आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है, इसलिए तेज गेंदबाज नमी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती जाएगी। बीच में बल्लेबाज रन बनाने के लिए पिच की गति और उछाल का आनंद लेंगे। स्पिनरों को आमतौर पर इस मैदान की सतह से पर्याप्त मदद नहीं मिलती है। इसलिए ब्रिस्टल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों की तुलना में पीछा करने वाली टीमें अधिक सफल रही हैं। साथ ही, बादल छाए रहने की भविष्यवाणी के साथ, टॉस जीतने वाली टीम के पहले गेंदबाजी करने की संभावना है।

County Ground, Bristol Stadium Score Records:

कुल मैच: 37
पहले बल्लेबाजी करके जीत: 16
पहले गेंदबाजी करके जीत: 18
पहली पारी का औसत स्कोर: 241
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 212
सबसे अधिक स्कोर: 373/5
सबसे कम स्कोर: 92/10
सबसे ज़्यादा पीछा किए गए: 359/4
सबसे कम बचाव: 182/10

AUS vs ENG, head-to-head

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने वनडे में 160 मैचों में एक दूसरे का सामना किया है। इन 160 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 90 जीते हैं जबकि इंग्लैंड 65 मौकों पर विजयी हुआ है। 3 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए। 2 मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए।

  • खेले गए मैच- 160
  • इंग्लैंड जीते- 90
  • ऑस्ट्रेलिया जीते- 65
  • कोई परिणाम नहीं- 3
  • ड्रा- 2

AUS vs ENG 5th ODI Fantasy Team:

विकेटकीपर: एलेक्स कैरी (उप कप्तान)

बल्लेबाज: ट्रैविस हेड, बेन डकेट, हैरी ब्रूक (कप्तान), मिच मार्श

ऑलराउंडर: लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, विल जैक्स, आरोन हार्डी

गेंदबाज: ब्रायडन कार्स, सीन एबॉट

Also Read: ENG vs AUS 5th ODI Dream11 Team: Eng vs Aus 5वां वनडे, यहां चुनें मैच की बेस्ट ड्रीम11 टीम

AUS vs ENG 5th ODI Match Playing 11 In Hindi

इंग्लैंड (ENG) संभावित प्लेइंग 11 1.फिलिप साल्ट (विकेट कीपर), 2. बेन डकेट, 3. विल जैक्स, 4. हैरी ब्रूक (कप्तान), 5. जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), 6. लियाम लिविंगस्टोन, 7. जैकब बेथेल, 8. ब्रायडन कार्स, 9. जोफ्रा आर्चर, 10. मैथ्यू पॉट्स, 11. आदिल राशिद।

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11 1.ट्रैविस हेड, 2. मिशेल मार्श (कप्तान), 3. स्टीवन स्मिथ, 4. जोश इंग्लिस (विकेट कीपर), 5. मार्नस लाबुशेन, 6. एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), 7. ग्लेन मैक्सवेल, 8. सीन एबॉट, 9. मिशेल स्टार्क, 10. एडम जाम्पा, 11. जोश हेजलवुड।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store