बेन स्टोक्स ने दिखाई हीरोगिरी, करिश्माई कैच, देखें Video

Australia vs England, 2nd Test: एशेज सीरीज (Ashes) सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 230/9 रन बनाकर घोषित कर दी.

Australia vs England, 2nd Test: एशेज सीरीज (Ashes) सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 230/9 रन बनाकर घोषित कर दी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 468 रन का टारगेट दिया है. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन लाबुशाने और ट्रेविस हेड (Travis Head) ने बनाए, दोनों ने मिलकर 5वें विकेट के लिए 89 रन की पार्टनरशिप की. ट्रेविस हेड को रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. हेड ने 54 गेंद पर 51 रन बनाए. लाबुशाने भी 51 रन बनाकर डेविड मलान का शिकार बने.

Also Read:Australia vs England Dream11 Match Prediction

मलान का लाबुशाने के रूप में यह पहला टेस्ट विकेट था. हेड और लाबुशाने के बाद आखिरी समय तक कैमरून ग्रीन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाने का किया औऱ 33 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से रॉबिन्स ने 2, जो रूट ने 2 और डेविड मलान के खाते में 2 विकेट आए. ब्रॉर्ड और एंडरसन केवल 1-1 विकेट ही ले पाए.

बेन स्टोक्स ने गजबे कैच लिया

बता दें कि ट्रेविस हेड ने 51 रन की पारी जरूर खेली लेकिन जिस तरह से उन्हें आउट किया गया वो काफी यादगार रहा. दरअसल रॉबिन्स ने उन्हें शॉट गेंद फेंककर फंसाया. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 46वें ओवर की आखिरी गेंद रॉबिन्सन ने हेड को शॉर्ट पिच गेंद फेंकी, जिसपर बल्लेबाज ने बड़ा शॉट मारने की कोशिश में पुल कर दिया, लेकिन डीप मिड विकेट पर स्टोक्स (Ben Stokes) ने हिम्मत दिखाई और डाइव मारकर एक असाधारण कैच लपक लिया. स्टोक्स ने सुपरमैन स्किल से बल्लेबाज को भी चौंका दिया. बेन स्टोक्स ने हवा में डाइव मारकर मुश्किल कैच लेकर ट्रेविस डेड की पारी का अंत कर दिया.

इंग्लैंड के लिए टेस्ट बचाना मुश्किल

इंग्लैंड को टेस्ट बचाने के लिए या तो 468 रन बनानें होंगे या फिर पांचवें दिन तक विकेट बचाकर बल्लेबाजी करनी होगी, जो लगभग मुश्किल सा है. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं, ऐसे में इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट मैच बचाना मुश्किल होने वाला है. लेकिन यदि जो रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स बड़ी पारी खेल पाने में सफल रहते हैं तब जाकर इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट मैच बच पाएगा. पहले टेस्ट में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हराया था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied