Header Ad

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर Devon Thomas पर लगा फिक्सिंग का आरोप

By Ravi - May 24, 2023 05:20 PM

Devon Thomas: वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डेवोन थॉमस पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है। इस बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को बताया कि डेवोन को अस्थायी रूप से खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है

थॉमस के खिलाफ सात आरोप

आईसीसी ने थॉमस के खिलाफ सात आरोप लगाए हैं, जिसमें मैचों के नतीजे तय करने की कोशिश और सबूतों के साथ छेड़छाड़ या खत्म करके जांच में बाधा डालने के आरोप शामिल हैं।

इन मैचों में हुई छेड़छाड़

इसमें चार आरोप लंका प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट से संबंधित हैं, जो 2021 में श्रीलंका में हुए थे। दो आरोप कैरेबियन प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट मैचों से संबंधित है, जो 2021 में भी आयोजित किया गया था, जबकि एक आरोप संयुक्त अरब अमीरात में टी-10 क्रिकेट लीग के मैचों से जुड़ा हुआ है, जो भी 2021 में हुआ था।

थॉमस पर हैं यह आरोप

आईसीसी के दुबई मुख्यालय द्वारा डेवोन थॉमस उम्र 33 को आरोपों का जवाब देने के लिए मंगलवार से शुरू 14 दिनों का समय दिया गया है। हालांकि थॉमस ने 21 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने काफी समय पहले एक मैच खेला था।

वेस्टइंडीज के लिए खेले यह मैच

उन्होंने 2009 और 2022 के बीच वेस्टइंडीज के लिए 12 टी20I मैचों में भाग लिया। उन्होंने दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना एकमात्र टेस्ट मैच खेला।

जवाब और बचाव के लिए मिलेगा अवसर

थॉमस के खिलाफ आरोप उस गंभीरता को दर्शाते हैं, जिसके साथ आईसीसी मैच फिक्सिंग और खेल की अखंडता के संरक्षण से संबंधित मुद्दों को संबोधित करता है। मामला उचित प्रक्रिया से गुजरेगा, जिसमें थॉमस को जवाब देने और अपना बचाव पेश करने का अवसर मिलेगा।


Download our App for more Tips and Tricks