Abu Dhabi T10 League 2022: में हिस्सा लेने वाले भारतीय क्रिकेटरों की सूची

By Akshay - November 23, 2022 04:08 PM

Abu Dhabi T10 League 2022: में हिस्सा लेने वाले भारतीय क्रिकेटरों की सूची

सुरेश रैना ने आगामी अबू धाबी टी10 लीग 2022 संस्करण में भाग लेने की पुष्टि की है।

पहला मैच आज से- DG vs TAD ड्रीम 11 मैच भविष्यवाणी

Abu Dhabi T10 League 23 नवंबर से शुरू होने वाला है क्योंकि टूर्नामेंट एक और शानदार सीजन के लिए तैयार है और आठ टीमें बांग्ला टाइगर्स, चेन्नई ब्रेव्स, दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लैडिएटर्स, न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स, नॉर्दर्न वॉरियर्स, सैंप आर्मी, टीम अबू हैं। धाबी इसे एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे। प्रत्येक फ्रैंचाइजी ने आगामी सत्र के लिए एक आइकन खिलाड़ी नामित किया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नियमों के अनुसार, जिन भारतीय क्रिकेटरों का आईपीएल या घरेलू क्रिकेट से अनुबंध है, उन्हें अन्य फ्रेंचाइजी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं है। काउंटी क्रिकेट एक अपवाद है, हालांकि, BCCI अनुबंधित खिलाड़ियों को दूसरे देश की फ्रेंचाइजी लीग में नहीं खेलने के लिए बहुत उत्सुक रहा है

प्रवीण तांबे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए बोर्ड से एनओसी प्राप्त किए बिना खेले थे और इसलिए उन्हें फिर से IPL में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई थी। हालाँकि, सेवानिवृत्त क्रिकेटर अन्य देशों की लीग में खेल सकते हैं और हाल के दिनों में कई क्रिकेटरों को विशेष रूप से अबू धाबी टी10 लीग में फ्रेंचाइजी में शामिल किया गया है।

Abu Dhabi T10 League सीजन में हिस्सा लेंगे सुरेश रैना

जहां तक आगामी Abu Dhabi T10 League सीज़न की बात है, सुरेश रैना सबसे प्रमुख नामों में से होंगे जो संस्करण में हिस्सा लेंगे। रैना आखिरी बार IPL 2021 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे और उसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आईपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी में फ्रेंचाइजी नहीं मिली और हाल ही में आईपीएल रिटायरमेंट के बाद रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 संस्करण का हिस्सा थे।

रैना के अलावा, पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को अबू धाबी टी10 लीग में शामिल किया गया है, जबकि श्रीसंत, स्टुअर्ट बिन्नी और अभिमन्यु मिथुन सभी विभिन्न फ्रेंचाइजी के आगामी संस्करण का हिस्सा होंगे।

यहां Abu Dhabi T10 League 2022 में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची दी गई है

सुरेश रैना (डेक्कन ग्लैडिएटर्स), हरभजन सिंह (दिल्ली बुल्स), श्रीसंत (बांग्ला टाइगर्स), स्टुअर्ट बिन्नी (न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स), अभिमन्यु मिथुन (उत्तरी योद्धा)


Download our App for more Tips and Tricks