Header Ad

क्यों खास होगा GT vs CSK के बीच होने वाला IPL 2023 का फाइनल

By Ravi - May 28, 2023 09:49 AM

GT vs CSK IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होनी है। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का फाइनल कई मायनों में खास होगा। इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ पहली बार आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा।

आईपीएल 2023 की वो रात आ चुकी है, जिसको तमाम क्रिकेट फैन्स को बेसब्री से इंतजार था। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होनी है। सीएसके ने पहले क्वालिफायर में गुजरात को ही पटखनी देकर रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया है। वहीं, हार्दिक की सेना मुंबई इंडियंस को दूसरे क्वालिफायर में बुरी तरह से रौंदकर लगातार दूसरे साल फाइनल खेलने पहुंची है। आइए आपको बताते हैं क्यों खास होगा आईपीएल 2023 का फाइनल।

इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब टूर्नामेंट का पहला और फाइनल मुकाबला एक ही टीमों के बीच खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज चेन्नई और गुजरात के बीच खेले गए मैच से ही हुआ था। वहीं, अब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला जाना है। इससे पहले आईपीएल में यह कारनामा आजतक नहीं हुआ है।

इम्पैक्ट प्लेयर के साथ खेला जाएगा फाइनल

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला पहली बार इम्पैक्ट प्लेयर के नियम के साथ खेला जाएगा। इस नियम को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में ही लागू किया गया है। इम्पैक्ट प्लेयर के नियम का इस सीजन टीमों का काफी फायदा पहुंचा है। इसके साथ ही इस नियम ने आईपीएल 2023 में कई मैचों के नतीजे पर भी असर डाला है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल मुकाबले में इम्पैक्ट प्लेयर का नियम चेन्नई और गुजरात के लिए कितना कारगर साबित होगा।

शायद आखिरी बाद दिखेंगे माही

भले ही एमएस धोनी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर स्पष्ट बयान ना दिया हो, लेकिन इसको माही का आखिरी सीजन माना जा रहा है। ऐसे में बतौर कप्तान धोनी आईपीएल में अपना लास्ट फाइनल खेलते हुए नजर आएंगे। माही की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल की ट्रॉफी को चार बार अपने नाम किया है और सीएसके की टीम एक और खिताब के साथ धोनी को विदाई देना चाहेगी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store