Header Ad

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में राहुल और गिल में किसे मिलेगा मौका? Rohit Sharma ने किया खुलासा

By Kaif - February 28, 2023 04:42 PM

Image Source: BCCI Twitter

IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दो शुरुआती टेस्ट मुकाबले हो चुके हैं। दोनों टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से शुरू हो रहा है, जिसमें जीत हासिल कर टीम इंडिया की नजरें सीरीज अपने नाम करने पर रहेगी।

इस बीच मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म को लेकर खास बातचीत की। रोहित ने कहा कि किसी का उपकप्तान होना या न होना, आपको किसी भी तरह के संकेत नहीं देता है। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने क्या कहा आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए?

Who will get a chance in KL Rahul and Gill in the third Test?

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसके कारण उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। शुरुआती दो टेस्ट मैचों में राहुल को उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए उनसे उप-कप्तानी छीन ली गई है।

इस कड़ी में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केएल राहुल की फॉर्म को लेकर अहम बातचीत की। रोहित ने कहा कि हां, यह सही है कि टॉप आर्डर ने अभी तक उतने रन नहीं बनाए हैं, जितनी की उनसे उम्मीद की जा रही थी, लेकिन हमारी कोशिश है कि टॉप में क्वालिटी लाई जाए, जिससे हमें परिणाम जरूर मिलेगा। जब हम खिलाड़ियों के मुश्किल दौर से गुजरने की बात करते हैं, तो किसी भी संभावित व्यक्ति को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाता है।

Also Read: IND vs AUS के तीसरे टेस्ट से पहले पैट कमिंस हुए टीम से बाहर, स्टीव स्मिथ होंगे कप्तान

रोहित ने कहा कि हमारा शीर्ष क्रम गुणवत्ता लाता है और वे रनों से एक दो पारियां दूर है। कप्तान रोहित के इस बयान से साफ लगता है कि केएल राहुल को कम से कम एक और मैच खेलने की उम्मीद है। हालांकि, नेट प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) को देखा गया था, ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या तीसरे टेस्ट में केएल की जगह शुभमन को पारी का आगाज करने का मौका मिलेगा।

बता दें कि तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी। इस टेस्ट मैच में जीत भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाएगी, साथ ही टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 भी बनवाएगी। इसको लेकर रोहित ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी के रूप में अहमदाबाद टेस्ट का उपयोग करने की संभावना है। ऐसा तब होगा जब अगर इंदौर टेस्ट में हमें जीत जाते हैं। शार्दुल ठाकुर भी योजना का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने कल ही शादी की, लेकिन निश्चित रूप से हम अगले टेस्ट में कुल अलग करने के बारे में सोच सकते हैं।

Also Read: शार्दुल ठाकुर की शादी, मंगेतर मिताली संग हल्दी के रंग में किया डांस, देखें वीडियो


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store