Header Ad

विराट कोहली, पूर्व आरसीबी कप्तान, AILET परीक्षा प्रश्न पत्र में शामिल

By Vipin - December 11, 2023 10:56 AM

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली निस्संदेह देश के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट हैं और जब घरेलू लीग IPL League की बात आती है तो वह अपनी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रति वफादार रहते हैं।

कोहली कैश-रिच लीग में अपने पदार्पण के बाद से आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट ने भी अपनी परीक्षा में एक प्रश्न जोड़ा जिसमें पूछा गया कि कौन सा खिलाड़ी उद्घाटन सत्र से उसी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहा है और यह प्रश्न सोशल क्षेत्र पर वायरल हो गया, यहां चित्र है, कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 7263 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 237 मैच और 229 पारियां खेली हैं

2013 में, कोहली को आरसीबी के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया, जिन्होंने नौ सीज़न तक टीम का नेतृत्व किया। उनके नेतृत्व में, RCB तीन आईपीएल फाइनल (2011, 2016 और 2019) में पहुंची, लेकिन अंततः प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने से चूक गई। कोहली ने खुद को आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक के रूप में स्थापित किया है, जो अपनी आक्रामक नेतृत्व शैली और मैदान पर भावुक व्यवहार के लिए जाने जाते हैं।

2021 में, कोहली ने घोषणा की कि वह सीज़न के बाद आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। उन्होंने टीम के लिए नए दृष्टिकोण और नेतृत्व शैली की आवश्यकता का हवाला दिया। पद छोड़ने के बावजूद, कोहली आरसीबी के लिए प्रतिबद्ध रहे और उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए खेलना जारी रखने और इसकी सफलता में योगदान देने की इच्छा व्यक्त की।

Also Read: Gautam Gambhir 5 biggest controversies


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store