Header Ad

PAK vs NZ मैच में हुआ कुछ ऐसा जो 145 साल के क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ

By Kaif - December 26, 2022 04:43 PM

Image Source: Pakistan Cricket Twitter

Something happened in PAK vs NZ match which did not happen in 145 years of cricket history

PAK vs NZ, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच कराची टेस्ट में कुछ ऐसा हुआ जो आज ये पहले टेस्ट क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ था। दरअसल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की तरफ से पारी की शुरुआत अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने किया। लेकिन अभी टीम ने 12 रन हो जोड़े थे कि अब्दुल्ला शफीक एजाज पटेल की गेंद पर स्टंप हो गए।

दूसरे विकेट के रुप में शान मसूद आउट हुए जिन्हें मिचेल ब्रेसवेल ने 3 रन के निजी स्कोर पर टॉब ब्लंडल के हाथों स्टंप कराया। यानी पाकिस्तान ने अपने शुरुआती दो विकेट स्टंप के जरिए गंवाया।

145 साल के क्रिकेट इतिहास में हुआ पहली बार

मेंस टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी टीम के शुरुआती दो विकेट स्टंप के जरिए आउट हुए। हालांकि, शुरुआती झटकों के बाद पाकिस्तान की टीम ने अच्छी वापसी की।

Also Read: Pakistan vs New Zealand Full Scorecard

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने शुरुआती झटकों के बावजूद बाबर आजम और और सरफराज अहमद की पारी के दम पर वापसी करने में कामयाब रही। इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ यह सीरीज बेहद अहम मानी जा रही है।

Possible11

Image Source: ICC Twitter

बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए लड़खड़ाती पाकिस्तानी टीम को ना सिर्फ संभाला बल्कि शतक जड़ते हुए टीम को मजबूती भी दी। उन्होंने 161 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक पूरा किया। शतक तक पहुंचने के लिए बाबर आजम ने एक छक्का और 9 चौके जड़े। पहले दिन दूसरे सत्र के खत्म होने तक वो 122 रन बना चुके थे।

Also Read: बचपन के कोच खुश नहीं है विराट कोहली की खराब फॉर्म से, देखे क्या कहा उन्होंने


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store