Header Ad

अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर की स्विंग गेंदबाजी देखकर बोले शोएब अख्तर

By Kaif - September 10, 2022 12:22 PM

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें क्रिकेट फैंस 'स्विंग किंग' क्यों कहते हैं। एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में चार रन देकर 5 विकेट हासिल किए। बता दें कि यह किसी भी भारतीय गेंदबाज का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे किफायती स्पेल है। अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया है।

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा

इस मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, 'भुवनेश्वर कुमार ने शानदार हुनर और स्विंग स्किल के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की। शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आगे कहा कि भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में बॅाल को स्विंग कराने की कोशिश की। भुवनेश्वर कुमार के लिए यह दिन काफी अच्छा रहा। इस मैच में गेंदबाजी के बाद भुवनेश्वर कुमार पर दबाव थोड़ा कम हुआ होगा।'

Also Read: Rohit- Virat शतक के बाद रोहित ने लिया विराट का इंटरव्यू

IND vs AFG

भारत ने अफगानिस्तान को एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मुकाबले में 101 रनों से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 212 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछे करने उतरे अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के पास भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की स्विंग का कोई जवाब नहीं था।

Possible11

Image Source: Twitter

इस मैच में भुवी ने अफगानिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज को खाता भी नहीं खोलने दिया। जजई को भुवी ने एलबीडब्ल्यू किया तो गुरबाज को उन्होंने बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने करीम जनत और नजीबुल्लाह जदरान को आउट किया। भुवनेश्वर ने अजमतुल्लाह ओमरजई को आउट कर 5वां विकेट लिया। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 111 रन ही बना सकी।

Also Read: T20 World Cup आईसीसी ने जारी किया विश्व कप प्रैक्टिस मैचों का शेड्यूल


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store