Header Ad

SA vs BAN Pitch Report: नासाउ क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Akshay - June 10, 2024 02:50 PM

SA vs BAN T20 WC Pitch Report In Hindi: SA vs BAN Dream11, T20 World Cup 2024 Match 21: दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप 2024 के अपने तीसरे मैच में सोमवार, 10 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगा।

SA vs BAN Pitch Report: How will the pitch be at Nassau Cricket Stadium, New York?

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए कड़ी मेहनत की है। दक्षिण अफ्रीका ने अब तक खेले गए दोनों मैच जीते हैं और मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ग्रुप डी में तालिका में शीर्ष पर है और अगले मैच में सुपर 8 में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगा।

बांग्लादेश ने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ जीता और अब उसके पास सुपर 8 चरण में पहुंचने का सुनहरा मौका है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका उनका सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वी होगा। साथ ही, बांग्लादेश पहली बार इस मैदान पर खेलेगा और प्रोटियाज के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होने के लिए उसे जितनी जल्दी हो सके खुद को ढालना होगा।

SA vs BAN, New York Stadium ki Pitch Kesi rahegi

SA vs BAN Pitch Report in Hindi: यह मुकाबला नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। यहां की पिच वैसे भी चर्चा का केंद्र रही है। यह पिच अपने हाई बाउंस के लिए जानी जाती है। पिछले मैचों में ऐसा देखने को मिला है। यह पिच समय के साथ बेहतर होती जा रही है। लेकिन फिर भी इस पिच पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी। बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा। बल्लेबाजों को इस पिच पर संभलकर खेलने की जरूरत है। स्पिनरों को भी यहां फायदा मिल सकता है।

पिच के लिहाज से इस मैच में साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। अफ्रीकी टीम के पास कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, मार्को जेनसन और ओटेनिल बार्टमैन जैसे गेंदबाज हैं जो गेंद से आग लगा सकते हैं। इन सभी के खिलाफ खेलना बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

Nassau County International Cricket Stadium T20 stats and records

  1. मैच: 5

  2. पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 2

  3. दूसरे बल्लेबाजी करते हुए जीते: 3

  4. पहली पारी का औसत कुल: 103

  5. उच्चतम कुल: कनाडा बनाम आयरलैंड द्वारा 137/7

  6. न्यूनतम कुल: श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका द्वारा 77 रन पर ऑल आउट

  7. सर्वोच्च सफल पीछा: दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड द्वारा 18.5 ओवर में 106/6

  8. न्यूनतम कुल का बचाव: भारत बनाम पाकिस्तान द्वारा 119 रन

Also Read: SA vs BAN Dream11 Team: इन खिलाड़ियों को चुनें अपनी टीम में कप्तान और उपकप्तान

SA vs BAN Head-To-Head Record In T20Is In Hindi

  • खेले गए मैच- 8
  • दक्षिण अफ्रीका जीता- 8
  • बांग्लादेश जीता- 0

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 8 बार आमना-सामना हुआ है और दक्षिण अफ्रीका का बांग्लादेश पर महत्वपूर्ण बढ़त है क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपने सभी 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं।

SA vs BAN Today Playing 11 In Hindi

दक्षिण अफ्रीका (SA) संभावित प्लेइंग 11 1.रीजा हेंड्रिक्स, 2. क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), 3. एडेन मार्कराम (कप्तान), 4. ट्रिस्टन स्टब्स, 5. हेनरिक क्लासेन (विकेट कीपर), 6. डेविड मिलर, 7. मार्को जेनसन, 8. केशव महाराज, 9. एनरिक नोर्टजे, 10. कैगिसो रबाडा, 11. ओटनील बार्टमैन

बांग्लादेश (BAN) संभावित प्लेइंग 11 1.तंजीद-हसन, 2. सौम्या सरकार, 3. लिटन दास (विकेट कीपर), 4. नजमुल हुसैन-शांतो (कप्तान), 5. तौहीद ह्रदय, 6. शाकिब अल हसन, 7. महमूदुल्लाह, 8. रिशाद-हुसैन, 9. तस्कीन अहमद, 10. मुस्तफिजुर रहमान, 11. तंजीम साकिब


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store