Header Ad

WTC फाइनल से एक दिन पहले रोहित शर्मा चोटिल नेट प्रैक्टिस के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लगी,

By Ravi - June 07, 2023 09:46 AM
World Test Championship (WTC)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को चोट लगने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, नेट प्रैक्टिस करते वक्त रोहित को बाएं अंगूठे में चोट लगी। इसके बाद वे प्रैक्टिस के लिए नहीं गए। हालांकि चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा कि मैं गेम और चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं। आप इसीलिए खेलते हैं। हालांकि रोहित ने इस दौरान अपनी चोट को लेकर कोई बात नहीं की। WTC का फाइनल 7 जून से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। ये मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर होगा।

टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से पहले भी लगी थी चोट

रोहित शर्मा इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भी चोटिल हुए थे। यह चोट भी 8 नवंबर 2022 को नेट्स के दौरान लगी थी, यानी इंग्लैंड से सेमीफाइनल मैच से 2 दिन पहले। तब उनकी कलाई पर 150 किमी की रफ्तार से गेंद आकर लगी थी। रोहित तुरंत कलाई पकड़कर नेट्स से बाहर चले गए। करीब 40 मिनट बाद लौट भी आए और बल्लेबाजी की। हालांकि रोहित सेमीफाइनल मैच खेले थे और उन्होंने 27 रन की पारी खेली थी। भारत यह मैच 10 विकेट से हार गया था।

कोहली ने कहा- ऑस्ट्रेलिया अब टीम इंडिया को हल्के में नहीं लेता

virat wtc

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल से पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा, 'भारतीय टेस्ट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही सरजमीं पर दो बार हराकर सम्मान हासिल किया है, लिहाजा अब टीम इंडिया को एक टेस्ट टीम के रूप में हल्के में नहीं लिया जा सकता।

कोहली ने एक स्पोर्ट्स चैनल से कहा, 'शुरुआत में प्रतिद्वंद्विता काफी कड़ी थी, माहौल भी काफी तनावपूर्ण हुआ करता था, लेकिन जब से हमने ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीत हासिल की है, प्रतिद्वंद्विता सम्मान में बदल गई है।

उन्होंने आगे कहा, 'हम उस सम्मान को महसूस कर सकते हैं, जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं क्योंकि हमने उन्हें उनकी सरजमीं पर लगातार 2 बार हराया है और अब यह बराबरी की लड़ाई होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से द ओवल में WTC फाइनल खेला जाएगा। भारत ने इसी साल मार्च में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store