Header Ad

RR ने PBKS के खिलाफ 59 फीसदी मुकाबले जीते, टॉप-2 में मजबूत स्थिती में आने का मौका

By Anshu - May 15, 2024 12:19 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 65वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। मैच राजस्थान के दूसरे होमग्राउंड गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस 7:00 बजे होगा। दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पिछले मैच में राजस्थान ने पंजाब को उसी के घर में 3 विकेट से हराया था।

RR आज का मैच जीत कर टॉप-2 में रहते हुए लीग स्टेज फिनिश करना चाहेगी। वहीं PBKS पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। राजस्थान के 12 मैचों में 8 जीत और 4 हार से 16 पॉइंट्स हैं। टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। दूसरी ओर पंजाब टेबल में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है। टीम के 12 मैचों में 4 जीत और 8 हार से 8 पॉइंट्स हैं।

हेड टु हेड में राजस्थान आगे

दोनों टीमों के बीच अब तक 27 IPL मुकाबले हुए। इनमें से 17 राजस्थान ने जीते। वहीं, 11 मैच में पंजाब को जीत हासिल हुई। गुवाहाटी के इस मैच पर दोनों टीमें एक बार 1 बार भिड़ीं हैं। उस मैच में पंजाब को 5 रन से जीत मिली थी।

सैमसन RR के टॉप स्कोरर

राजस्थान से कप्तान संजू सैमसन टीम के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 12 मैचों में 486 रन बनाए हैं। इनमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 15 विकेट झटके हैं।

शशांक ने पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए

पंजाब के शशांक सिंह, जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह अच्छे फॉर्म में हैं। शशांक सिंह 352 रन बनाकर टीम के टॉप रन स्कोरर हैं। बॉलिंग में हर्षल पटेल टॉप पर हैं। उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट लिए हैं।

पिच रिपोर्ट

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रैंडली होती है। यहां पर अब तक हाई स्कोरिंग मुकाबले ही देखने को मिले हैं। यहां अब तक महज 2 IPL मैच खेले गए हैं। दोनों में पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 199/4 है, जो राजस्थान ने पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया था।

वेदर कंडीशन

गुवाहाटी में बुधवार का मौसम सही नहीं रहेगा। सुबह कुछ स्थानों पर तूफान आने की आशंका है। धूप भी काफी तेज रहेगी। बारिश की 40% आशंका है। मैच वाले दिन यहां का तापमान 36 से 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

टीम अपडेट

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर आज के मैच में नहीं खेलेंगे। बटलर अब IPL 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे और वो वापस इंग्लैंड लौट गए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने उनके इंग्लैंड वापस लौटने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वहीं पंजाब किंग्स और इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टन भी PBKS के कैंप से वापस इंग्लैंड लौट गए हैं। जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने घुटने की चोट ठीक कराने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर : नंद्रे बर्गर/रोवमन पॉवेल।

पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), राइली रुसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा, आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर : हरप्रीत बरार।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store