Header Ad

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ एलान

By Kaif - April 09, 2024 04:11 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और PAK vs NZ सीरीज दोनों देशों के लिए काफी अहम है क्योंकि इस सीरीज के जरिए ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. तैयारियों का जायजा लिया जाएगा.

PAK vs NZ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा कर दी गई है इसकी टीम तो काफी पहले ही बन चुकी है, लेकिन आज 9 अप्रैल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा भी कर दी है. कहा जा रहा है कि अब यही टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए खेलती नजर आ सकती है.

Babar Azam will captain the PAK vs NZ series

Image Source: X

PAK बनाम NZ टी20 सीरीज के लिए पीसीबी चयन समिति द्वारा घोषित टीम की कप्तानी अनुभवी बल्लेबाज Babar Azam को सौंपी गई है. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान मैनेजमेंट ने बाबर आजम को कप्तानी पद से हटा दिया था, लेकिन अब एक बार फिर मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है.

कहा जा रहा है कि पाकिस्तान प्रबंधन बाबर आजम के नेतृत्व में आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा भी करेगा. इसके साथ ही पाकिस्तान के बेहतरीन तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी PAK vs NZ सीरीज में उपकप्तान के तौर पर टीम के साथ जुड़े हुए हैं./p>

Pakistan squad for T20I series against New Zealand

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, एम अब्बास अफरीदी, एम रिजवान, मोहम्मद आमिर, एम इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, ज़मान खान.

Reserves: Haseeb Ullah, M Ali, Wasim Jr, Sahibzada Farhan, Agha Salman.

Mohammad Amir and Imad Wasim returned to the team

Image Source: X

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने साल 2021 में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी और तब से वह दुनिया भर की टी20 लीग में खेलते नजर आ रहे थे.

लेकिन PSL 9 के बाद आमिर ने पीसीबी चेयरमैन मोहसिन ली नकवी से मुलाकात की और फिर वह संन्यास से वापस लौट आए. पीसीबी प्रबंधन ने PAK बनाम NZ सीरीज के लिए मोहम्मद आमिर को तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किया है.

Image Source: X

मोहम्मद आमिर के साथ-साथ पाकिस्तान के बेहतरीन ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी चेयरमैन से मुलाकात के बाद संन्यास से वापसी का फैसला किया था और इसीलिए उन्हें भी PAK बनाम NZ सीरीज में मौका दिया गया है.

Also Read: PBKS vs SRH Impact Player, Playing 11, Who will win today’s IPL match


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store