Header Ad

ऑस्ट्रेलिया से पहली बार एक सीरीज में 4 मैच जीतने का मौका

By Vipin - December 03, 2023 10:40 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। मैच का टॉस शाम 5:30 बजे होगा। बेंगलुरु में टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार एक टी-20 सीरीज में 4 मैच जीतने का मौका होगा। भारत फटाफट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज में 3 से ज्यादा मुकाबले नहीं जीत सका है।

हालांकि मैदान के आंकड़े कंगारुओं के पक्ष में हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यहां एक भी टी-20 मैच नहीं गंवाया है। लिहाजा मेहमान टीम आखिरी मैच को जीतकर हार के अंतर को कम करना चाहेगी।

हेड-टू-हेड: आंकड़े भारत के पक्ष में, ऑस्ट्रेलिया बेंगलुरु में अजेय

भारतीय टीम हेड-टु-हेड रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलिया से आगे है। दोनों के बीच अब तक 30 टी-20 इंटरनेशनल खेले गए हैं। इनमें से 18 भारतीय टीम ने जीते हैं, जबकि 11 मैचों के नतीजे कंगारुओं के पक्ष में रहे हैं। एक मैच नो रिजल्ट रहा है।

वेन्यू के हेड-टु-हेड में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर हावी है। टीम ने यहां अपने दोनों टी-20 जीते हैं। जबकि भारतीय टीम इस मैदान पर 6 में से 3 टी-20 मैच हार चुकी है। यह इंडिया का इकलौता होम ग्राउंड है, जहां भारतीय टीम ने 3 टी-20 मैच गंवाए हैं और 2 जीते हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store