Header Ad

NZ vs SA: रचिन रविंद्र ने डबल सेंचुरी जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

By Vipin - February 05, 2024 11:23 AM

न्यूजीलैंड टीम की नई बैटिंग सनसनी Rachin Ravindra ने एक और कमाल की पारी खेली है। रचिन ने सोमवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में डबल सेंचुरी ठोकी। उन्होंने माउंट माउंगानुई के बे ओवल में जारी मैच की पहली पारी में 366 गेंदों में 240 रन बनाए। उन्होंने 26 चौके और 3 छक्के जमाए। यह उनका टेस्ट में पहला दोहरा शतक है। वह करियर का चौथा टेस्ट खेल रहे हैं। 24 वर्षीय सचिन ने डबल सेंचुरी जड़कर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। चलिए, आपको उनके कुछ अहम रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

रचिन टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा कीवी खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने केन विलियमसन को पछाड़ा है। रचिन से आगे सिर्फ मैथ्यू सिंक्लेयर हैं। उनके नाम आज भी न्यूजीलैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। सिंक्लेयर ने दिसंबर 1999 में वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में वेस्टइंडीज के खिलाफ 447 गेंदों पर 214 रन बनाए थे।

रचिन ने World Test Championship (डब्ल्यूटीसी) चक्र 2023-25 में न्यूजीलैंड के लिए पहली डबल सेंचुरी बनाई है। यह मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। रचिन ने इस मामले में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को पीछे छोड़ा है। यशस्वी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 209 रन की पारी खेली थी।

माउंट माउंगानुई टेस्ट की बात करें तो रचिन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 144 ओवर में 511 का विशाल स्कोर खड़ा किया। विलियमसन ने शतक ठोका। उन्होंने 289 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 118 रन जुटाए। रचिन और विलियमसन ने तीसरे विकेट के लिए 232 रन की साझेदारी की। रचिन ने डेरिल मिचेल (34) के संग चौथे विकेट के लिए 103 रन की पार्टनरशिप की। रचिन 140वें ओवर में आउट हुए।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store