Header Ad

नवीन-उल-हक ILT20 से 20 महीने के लिए बैन

By Vipin - December 19, 2023 11:00 AM

अफगानिस्तान के पेसर नवीन-उल-हक को शारजाह वॉरियर्स के साथ अपने प्लेयर एग्रीमेंट का उल्लंघन करने के लिए UAE की ILT20 (इंटरनेशनल लीग टी-20) से 20 महीने के लिए बैन कर दिया गया है। नवीन ने अगले साह जनवरी-फरवरी में होने वाले टूर्नामेंट के लिए रिटेंशन नोटिस पर साइन करने से इनकार कर दिया था।

बैन प्रभावी रूप से नवीन को 2024 और 2025 में ILT20 में खेलने से रोक देगा। हालांकि इस बैन का असर नवीन पर ज्यादा नहीं पड़ेगा, क्योंकि वे जनवरी-फरवरी में ही होने वाली साउथ अफ्रीका लीग का हिस्सा होंगे। उन्होंने डरबन के सुपर जाइंट्स के साथ अनुबंध किया है।

क्या है पूरा मामला

शारजाह वॉरियर्स ने 2023 में लीग के पहले सीजन में नवीन को साइन किया था। इस साल की शुरुआत में ही टीम ने उन्हें रिटेंशन नोटिस भेजा था। नवीन ने जब नोटिस पर साइन करने से मना कर दिया, तब टीन ने लीग के अधिकारियों से संपर्क किया। ILT20 ने नवीन से बातचीत करने की कोशिश की लेकिन दोनों के बीच कोई हल नहीं निकला।

लीग की डिसिप्लीनरी कमेटी में ILT20 के चीफ एक्जिक्यूटीव डेविड व्हाइट, सिक्योरिटी और एन्टी-करप्शन प्रमुख कर्नल आजम और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के सदस्य जायद अब्बास शामिल थे। इस कमेटी ने वॉरियर्स और नवीन दोनों को सुना और उनके सामने सबूतों की जांच की।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store