Header Ad

कोलकाता चौथी बार IPL फाइनल में पहला क्वालिफायर 8 विकेट से जीता

By Anshu - May 22, 2024 11:18 AM

IPL का पहला क्वालिफायर जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फाइनल में पहुंच गई है। KKR ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराया। कोलकाता चौथी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 2021 में फाइनल पहुंची थी। दूसरी ओर हैदराबाद के पास क्वालिफायर-2 जीतकर फाइनल में पहुंचने का मौका है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और 19.3 ओवर में 159 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में कोलकाता ने 13.4 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर ने 51 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 44 बॉल पर 97 रनों की साझेदारी हुई। ​​​​​​​पैट कमिंस और टी. नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

SRH से राहुल त्रिपाठी (55 रन) फिफ्टी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे। राहुल रनआउट हुए। इसके बाद वे पवेलियन की सीढ़ियों पर बैठकर रोने लगे। KKR के मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए। वरुण चक्रवर्ती को 2 विकेट मिले।

Also Read: Is Rohit Sharma journey with MI over

KKR vs SRH का स्कोरकार्ड

श्रेयस ने लगातार 4 बाउंड्री से जिताया, हेड के ओवर में 22 रन बने

श्रेयस अय्यर ने 14वां ओवर डाल रहे ट्रैविड हेड की बॉल पर लगातार चार बाउंड्री जमाकर कोलकाता को फाइनल का टिकट दिलाया। उन्होंने हेड की पहली बॉल पर सिक्स, दूसरी पर चौका, तीसरा बॉल पर सिक्स और चौथी बॉल पर सिक्स जमाया। इसी के साथ उन्होंने हाफ सेंचुरी भी पूरी कर ली।

वेंकटेश की 28 बॉल पर फिफ्टी, श्रेयस भी हाफ सेंचुरी के करीब

वेंकटेश अय्यर ने 13वें ओवर में फिफ्टी पूरी कर ली है। उन्होंने 28 बॉल पर हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। उन्होंने नितिश कुमार की आखिरी बॉल पर सिक्स जमाकर अर्धशतक जमाया। इस ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 142/2 रहा।

श्रेयस का दूसरा कैच छूटा, अगली बॉल पर छक्का जमाया

11वें ओवर की पहली बॉल पर श्रेयस अय्यर को दूसरा जीवनदान मिला। टी. नटराजन की बॉल पर पॉइंट पर ट्रैविस हेड से पॉइंट पर कैच ड्रॉप हुआ। अगली ही बॉल पर श्रेयस ने छक्का जमाया। इसी ओवर में वेंकटेश और श्रेयस के बीच फिफ्टी पार्टनरशिप भी पूरी हुई। इस ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 119/2 रहा।

क्लासन-त्रिपाठी फील्डिंग के दौरान टकराए, श्रेयस का कैच छूटा

10वें ओवर की पहली बॉल पर श्रेयस अय्यर को जीवनदान मिला। श्रेयस ने विजयकांत वियषकांत के ओवर की पहली बॉल पर स्कूप शॉट खेला और बॉल शार्ट फाइन लेग की दिशा में गई। ऐसे में विकेटकीपर क्लासन कैच लेने गए, लेकिन बीच में राहुल त्रिपाठी से टकराए और कैच ड्रॉप हो गया। इसी ओवर में कोलकाता ने 100 रन का आंकड़ा हासिल कर लिया।

Also Read: RR vs RCB Pitch Report: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store