Header Ad

Kolkata Knight Riders ने IPL पहली बार प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 स्‍थान

By Ravi - May 16, 2024 01:33 PM

कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 स्‍थान पक्‍का कर लिया है। केकेआर ने लीग के इतिहास में पहली बार यह उपलब्धि हासिल की। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर ने अब तक 13 मैच खेले, जिसमें 9 जीत दर्ज की, 3 में शिकस्‍त झेली जबकि एक मैच बेनतीजा रहा। इस तरह उसके कुल अंक 19 हुए।

kolkata knight riders

केकेआर का नंबर-1 स्‍थान राजस्‍थान रॉयल्‍स के कारण पक्‍का हुआ। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स को बुधवार को आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पंजाब किंग्‍स के हाथों 7 गेंदें शेष रहते 5 विकेट की पटखनी सहनी पड़ी। रॉयल्‍स के पराजित होने का जबरदस्‍त फायदा केकेआर को मिला, जिसने टॉप स्‍थान हासिल कर लिया।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ही एकमात्र दावेदार था, जो केकेआर को शीर्ष स्‍थान से खिसका सकता था, लेकिन बुधवार को गुवाहाटी में उसने लगातार चौथी शिकस्‍त सही। इससे राजस्‍थान रॉयल्‍स को तगड़ा झटका लगा क्‍योंकि वो टॉप-2 फिनिश रेस से भी बाहर हो गया है। राजस्‍थान रॉयल्‍स अपना आखिरी लीग मैच 19 मई को खेलेगा, जिससे प्‍लेऑफ की टीमें पक्‍की हो जाएंगी।

दो टीमें हुई तय

पंजाब के लिए यह जीत सांत्‍वना भरी रही क्‍योंकि वो पहले ही प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए भी घबराने की बात नहीं है क्‍योंकि वो पहले ही प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर चुका है, लेकिन संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली टीम की कोशिश अपना आखिरी लीग मैच जीतकर जीत की पटरी पर वापसी करने की होगी।

पता हो कि आईपीएल 2024 के 65 मैच हो चुके हैं और अब तक केवल दो टीमें ही प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर पाई हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अंतिम-4 में अपनी जगह पक्‍की की। वैसे, रॉयल्‍स की लगातार चौथी हार से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद को टॉप-2 फिनिश करने का सुनहरा मौका मिला है। मगर अभी कुछ भी हो सकता है। प्‍लेऑफ के दो स्‍थानों के लिए पांच टीमों के बीच कड़ी जंग चल रही है।

Also Read: IND vs PAK T20 World cup 2024 किस पिच पर होगा महामुकाबला?


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store