Header Ad

बाबर के सपोर्ट में आए कपिल देव बोले-पाकिस्तान को नंबर वन टीम बनाया

By Vipin - November 14, 2023 12:26 PM

भारत को पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले टीम इंडिया के कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का बचाव किया है और उनके समर्थन में उतर आए हैं।

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम की पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आलोचना कर रहे हैं और उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है। इस बीच भारत को वनडे वर्ल्ड कप का पहला खिताब दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने एक यूट्ब चैनल को दिए इंटरव्यू में बाबर का बचाव किया। उन्होंने कहा कि खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें हटाना ठीक नहीं है। कभी भी करेंट परफॉर्मेंस पर नहीं जाना चाहिए, उसने पीछे कैसा परफॉर्मेंस किया है उस पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यही कप्तान था जिसने 6 महीने पहले पाकिस्तान टीम को नंबर वन बनाया है। जब कोई जीरो बनाता है तो अगर आप ओपिनियन लोगे पब्लिक की तो 99 प्रतिशत उसको ड्रॉप करने को बोलेंगे। एक ऑर्डिनरी प्लेयर आता है ब्रिलिएंट इनिंग खेलता है तो लोग कहेंगे यही सुपरस्टार है। कभी भी करेंट परफॉर्मेंस पर नहीं जाना चाहिए। पिछला प्रदर्शन भी देखना चाहिए।

kpil

पहली गेंद पर कोई भी बैट्समैन आउट हो सकता है

उन्होंने आगे कहा कि कैसे वह खेलता है, कितना उसमें जोश है, जुनून है, टैलेंट है यह देखना चाहिए। आप पहली बॉल पर भी आउट हो सकते हो। ऐसा नहीं है या कोई दुनिया में ऐसा बैट्समैन नहीं है जो पहले गेंद पर आउट नहीं हो सकता है, लेकिन उसका खेलने का तरीका कैसा है उसके ऊपर हम गौर करते हैं, मैं गौर करता हूं।

पाक टीम 9 में से केवल 4 मैच जीती

पाकिस्तान टीम इस वर्ल्ड कप में लीग स्टेज में 9 मैच खेली, जिसमें 4 जीती और 5 में हार मिली। बता दें कि वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम 5 मैच हारी है। बतौर बल्लेबाज बाबर के प्रदर्शन को भी निशाना बनाया जा रहा है। वो नौ मैचों में केवल 320 रन ही बना सके।

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच का इस्तीफा

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया था। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने खुद इस बात की जानकारी दी थी। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया। लिहाजा टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई। पाकिस्तान टीम ने 9 में से 4 मुकाबले ही जीते और 8 अंकों के साथ 8वें स्थान पर रही।

Also Read: Jay Shah is running Sri Lanka Cricket - Arjuna Ranatunga


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store