Header Ad

IPL 2022: रिटायर्ड आउट पर पहली बार अश्विन ने दी प्रतिक्रिया

By Kaif - April 13, 2022 04:56 PM

Image Source: Twitter

IPL 2022

IPL 2022: Ashwin reacts for the first time on retired out: हमेशा आइपीएल में अपने अलग अंदाज से सुर्खियां बटोरने वाले स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इस सीजन भी चर्चा में आ गए जब लखनऊ के खिलाफ मैच में वे रिटायर्ड आउट होकर पवेलियन चले गए। उस वक्त वे 23 गेंदों पर 28 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। अश्विन के इस फैसले पर कई क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी यहां तक कि उनके साथ खेल रहे शिमरोन हेटमायर भी उनके इस फैसले से हैरान थे। हालांकि मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि टीम में इसको लेकर बात हुई थी। अश्विन आइपीएल इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बने जो इस तरह से आउट हुए।

Also Read: 2011 वनडे वर्ल्ड कप का क्रेडिट सिर्फ धौनी को देने पर भड़के हरभजन

उनके इस फैसले पर खुद उनकी प्रतिक्रिया सामने आई है। उनका मानना है कि टी20 क्रिकेट में इसे एक रणनीति के तौर पर उपयोग में लाना चाहिए। इसको नान स्ट्राइकर रन आउट की तरह कलंक के रूप में नहीं देखना चाहिए बल्कि इसे एक चाल के रूप में देखा जाना चाहिए।

Possible11

( Football) फुटबाल से की तुलना

अश्विन ने टी20 क्रिकेट की तुलना फुटबाल से की। उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट उस दिशा में जा रहा है जहां दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल फुटबाल है। उन्होंने कहा कि जैसे फुटबाल में सब्सीट्यूट होता है ठीक वैसे टी20 क्रिकेट में इस चाल का उपयोग किया जाना चाहिए। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "ये कभी-कभी काम करता है कभी नहीं, ये चीजें फुटबाल में लगातार की जाती है अभी तक हमने टी20 क्रिकेट को पूरी तरीके से क्रेक नहीं किया है"

Also Read: IPL में राहुल त्रिपाठी के इस कैच ने भौकाल मचा दिया- Video

उन्होंने कहा कि जब कृष्णप्पा गौतम गेंदबाजी कर रहे थे तो 5-6 गेंदों पर उन्होंने बड़े शाट लगाने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हुए। उन्हें लगा कि इस परिस्थिति में रियान पराग अच्छे शाट्स लगा सकते हैं इसलिए उन्होंने बाहर जाना ठीक समझा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store