Header Ad

India dream of getting Test crown broken for the second time in a row

By Anshu - June 11, 2023 07:33 PM

WTC Final 2023

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी। खिताबी मैच में कंगारू टीम ने भारत को 209 रन से पीटा। फाइनल में चेतेश्वर पुजारा कमाल नहीं कर सके तो उमेश यादव गेंद से कारगर साबित नहीं हुए।

ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया औंधे मुंह गिरी। खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित की पलटन को चारों खाने चित करते हुए टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत हासिल की। बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, तो विदेशी सरजमीं पर जीत की कहानी लिखते आ रहे तेज गेंदबाज भी फाइनल में फुस्स साबित हुए। आइए आपको बताते हैं उन पांच खिलाड़ियों के नाम, जो इस शर्मनाक हार के असली कसूरवार रहे।

1. रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से डब्ल्यूटीसी फाइनल में बड़ी उम्मीदें थीं। ओवल के मैदान पर रोहित पहले शतक भी लगा चुके थे। हालांकि, हिटमैन खिताबी मुकाबले की दोनों ही पारियों में रंग नहीं जमा सके। पहली इनिंग में रोहित के खाते में 15 रन आए, तो दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत का भारतीय कप्तान फायदा नहीं उठा सके। 43 रन बनाने के बाद रोहित स्वीप करने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

2. विराट कोहली

आईपीएल में रनों का अंबार लगाकर आ रहे विराट कोहली की हालिया फॉर्म पर हर किसी को बड़ा भरोसा था। उम्मीद थी कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी कोहली का बल्ला जमकर बोलेगा। हालांकि, विराट करोड़ों भारतीय फैन्स की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। पहली इनिंह में सिर्फ 14, तो दूसरी पारी में कोहली सेट होने के बाद 49 रन बनाकर चलते बने।

3. उमेश यादव

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल किए गए उमेश यादव ने टेस्ट में वनडे की तरह रन लुटाए। पहली पारी में वो उमेश की ही खराब गेंदबाजी थी, जिसके चलते कंगारू बल्लेबाजों को क्रीज पर सेट होने का मौका मिला। दूसरी पारी में जरूर उमेश ने दो विकेट चटकाए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

4. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से इंग्लैंड में थे और काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले रहे थे। यही वजह थी कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पुजारा को भारतीय टीम का ट्रंप कार्ड माना जा रहा था। हालांकि, दोनों ही पारियों में पुजारा बुरी तरह से फ्लॉप रहे। पहली इनिंग में 14, तो दूसरी पारी में पुजारा 27 रन बनाकर चलते बने। दोनों ही इनिंग में पुजारा का शॉट सिलेक्शन भी सवालों के घेरे में रहा।

5. श्रीकर भरत

ईशान किशन के ऊपर श्रीकर भरत को तरजीह दी गई थी। भरत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विकेटकीपिंग तो अच्छी की, लेकिन बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे। पहली पारी में भरत के बल्ले से सिर्फ 5 रन निकले, तो दूसरी इनिंग में वो 23 रन बनाकर चलते बने।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store